Representable photo
Representable photo

    यवतमाल. कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन और ब्रेक द चेन के पश्चात कोरोना मरीजों के आंकडे कम होता देख, जिले में मार्केट के लिए समय बढा दिए है. अब गणेशोत्सव शुरू हो गया है.

    आगामी दुर्गोत्सव, दशहरा, दिवाली आदि बडे-बडे विविध त्योहोंरों के लिए यवतमाल शहर का मेन लाईन, दत्त चौक, स्टेट बैंक चौक आदि प्रमुख मार्केट के साथ शहर के विविध क्षेत्रों के बाजार सज गए है. अब जारी गणेशोत्सव से शहर में कुछ रौनक लौट आयी है. धिरे-धिरे एक-एक करके बडे-बडे त्योहार, उत्सव की तैयारियों में नागरिक जुट गए है.

    पिछले कई दिनों से यातायात की समस्या विकराल हो गई है. साथ ही शहर में चल रहें नलयोजना के पाइप लाइन के काम से शहर के प्रमुख मार्गों पर खोदे गड्ढों से यातायात बाधित हो गया. तो  कुछ हिस्से अच्छी स्थिति में हैं. इसी तरह शहर के प्रमुख याने दत्त चौक, मेन लाईन आदि इलाके में लगने वाले बाजार को अब त्योहार की पृष्ठभूमि में सजाया गया है. साथ ही परिवहन व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है. शहर में वाहनों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है.

    शहर के लाखों घरों में वाहन पहुंच चुके हैं. उसके मुकाबले सड़क और पार्किंग की समस्या तीन हो गई है. निजी वाहनों को कम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में सुधार की जरूरत है. इसी तरह शहर के दत्ता चौक इलाके में लगने वाले बाजार को अब त्योहार की पृष्ठभूमि में सज गए है. साथ ही परिवहन व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है. समझा जा रहा है कि अगले 10 दिनों तक शहर के मार्केट लाइन क्षेत्र में भी इतनी ही भीड़ रहेगी.