सुनिल डिवरे हत्याकांड में 7 आरोपीयों पर हत्या का मामला दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    • नेहरु विदयालय के अध्यक्ष पद के विवाद में ली जान

    यवतमाल. यवतमाल कृषी उपज बाजार समिती के संचालक सुनिल डिवरे की हत्या मामलें में यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने उनकी पत्नी अनुप्रिया डिवरे की शिकायत पर 7 आरोपीयों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है. 3 फरवरी की शाम भांबराजा गांव में एपीएमसी के संचालक डिवरे की उनके घर में घुसकर देशी कटटे से गोलीयां दागकर और कुल्हाडी से वार कर उनकी हत्या कर दी गयी थी.

    इस घटना के बाद भांबराजा गांव में और शिवसेना नेताओं, कार्यकर्ता,पदाधिकारीयों समेत गांववासीयों ने रोष जताते हुए नागपुर बोरी तुलजापुर हायवे जाम करते हुए चक्काजाम आंदोलन कर डिवरें की हत्या को अंजाम देनेवाले प्रमुख सुत्रधार समेत सभी आरोपीयों को तात्काल गिरफ्तार करने की मांग की गयी थी.

    भांबराजा में व्याप्त तनाव के बाद वहां पर एसआरपीएफ बल समेत पुलिस बल को व्यापक तौर पर तैनात किया गया था. इसी बीच 4 फरवरी की शाम शोकाकुल वातावरण में मृतक डिवरे के पार्थिव पर अंतीम संस्कार किया गया. इसी बीच इस मामलें में यवतमाल शिवसेना ने कडा रुख अपनाते हुए विधायक संजय राठोड के नेतृत्व में प्रतिनिधीमंडल ने आज जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप भुजबल से मुलाकात कर उन्हे ज्ञापन सौंपा, जिसमें इस हत्याकांड की विस्तृत जांच कर आरोपीयों के खिलाफ कडी कारवाई की मांग की गयी.

    पुलिस ने सुनिल डिवरे हत्याकांड के बाद उनकी पत्नी अनुप्रिया डिवरे की शिकायत पर वैभव सोननकर, पवन सोननकर, रोहित भोपडे, रामु किसन जयस्वाल, अमर किसन जयस्वाल, सुरज श्रावण मनवर, और सुरेश चिंगाजी पाथरीकर के खिलाफ भादंवी कलम 143,147,148,149,302,323,324,506,120 ब,3,25,135 के तहत अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरु की है. जबकी इस मामलें में अन्य 3 लोगों की पुलिस सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है.

    अनुप्रिया डवरे द्वारा यवतमाल ग्रामीण पुलिस थाने में दर्ज की गयी शिकायत के मुताबिक 2 वर्ष पुर्व आरोपी वैभव सोननकर, पवन सोननकर, रोहहत भोपडे के बीच नेहरु विदयालय भांबराजा के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान विवाद हुआ था, जो अब भी शुरु था, इसी विवाद के कारण पहले सुनिल डवरे पर आरोपीयों ने हमला भी किया था.इसके अलावा गांव में अतिक्रमण हटाने को लेकर रामु किसन जयस्वाल और अमन किसन जयस्वाल ने सुनिल से विवाद कर जान से मारने की धमकी थी, पुर्वरंजीश और बदला निकालने के ईरादे से ही 3 फरवरी को आरोपीयों नें सुनिल डिवरे पर गोलीयां चलाकर और कुल्हाडी से हमला कर हत्या करने का बयान पुलिस में दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरु की है.

    हत्या में प्रयुक्त देशी पिस्टल,कुल्हाड और फरार आरोपी का वाहन भी जब्त

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस हत्या मामलें में शामिल आरोपी अमर जयस्वाल की कार क्रमांक एमएच 29 एआर 7711 को नेर यवतमाल मार्ग पर नेर पुलिस ने एक ढाबे के पास बरामद की. पुलिस ने बताया की हत्या में शामिल आरोपी नेर में अपने रिश्तेदार के यहां कार्यक्रम में आया था, लेकिन यह कार बंद पड जाने से उसने एक वाईनबार के पास छोड दी थी.

    इस घटना के बाद यह आरोपी फरार हो गया, नेर पुलिस थाने के ज्ञानेश्वर घुगे ने इस वाहन को कब्जे में लेकर इसकी जानकारी यवतमाल पुलिस को दी.बता दें की इस हत्या में शामिल 4 आरोपीयों कों 3 फरवरी की रात ही गिरफ्तार कर लिया था. बता दे की पकडे गए आरोपीयों से यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने ने देशी पिस्टल और कुल्हाड जब्त कर लिया, इन औजारों का हत्या में ईस्तेमाल किया गया था.

    बढते अपराधों की देंगे मुख्यमंत्री, गृहमंत्री को जानकारी-विधायक संजय राठोड

    जिले में अपराधीक घटनाओं के खिलाफ पुलिस कडे कदम उठाएं, साथ ही सर्च ऑपरेशन चलाकर अपराधीयों पर नकेल कसें, एैसी मांग पुर्व पालकमंत्री तथा शिवसेना विधायक संजय राठोड ने की हे. जिले में बढती अपराधीक घटनाओं की रोकथाम और इसपर प्रतिबंध लगाने के लिए मुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री से मिलकर जानकारी देंगे, एैसी जानकारी राठोड ने दी.

    भांबराजा में शिवसेना पदाधिकारी तथा एपीएमसी के संचालक सुनिल डिवरे की हत्या की घटना की पार्श्वभुमी पर आज 5 फरवरी को विधायक राठोड, शिवसेना जिला प्रमुख पराग पिंगले, शिवसेना पदाधिकारी संतोष ढवले समेत अन्य लोगों के साथ उन्होने जिला पुलिस अधिक्षक से मुलाकात की. इस समय डिवरे हत्याकांड के सभी प्रमुख आरोपीयों को गिरफ्तार कर मामलें की विस्तृत जांच करने की मांग की गयी.

    प्रसारमाध्यमों से संवाद साधते हुए पुर्वमंत्री तथा विधायक राठोड ने कहा की,जिले में बढती गतिविधीयों ने सभी को चिंता में डाल दिया है, नाबालीग बच्चे बडे पैमाने पर नशे की लत का शिकार होकर अपराधीक गतिविधियों में लिप्त हो रहे है,अनेक हत्या मामलें में नाबालीग लडकों का समावेश है, उनके पास घातक हथीयार, रिव्हॉल्वर पाए जा रहे है, जिससे पुलिस प्रशासन ने सर्च मुहीम चलाकर अपराधीयों पर नकेल कसने,उसी तरह नाबालीग लडकों में जनजागरण के लिए उपाययोजना करना जरुरी हो चुका है.

    जिले में शहरों के अलावा अब ग्रामीण ईलाकों में भी अपराधों का प्रमाण बढ रहा है, जो जिले के चिंता की बात है, इससे क्या पुलिस का वर्चस्व समाप्त हो चुका है, एैसा सवाल निर्माण हो रहा है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील की मुलाकात कर उनके सामने वस्तुस्थिती रखी जाएंगी, एैसी जानकारी शिवसेना विधायक राठोड ने दी.

    हत्या राजनितीक रंजीश के चलते

    आज 5 फरवरी को यवतमाल जिला शिवसेना की ओर से जिला पुलिस अधिक्षक डा.भुजबल को ज्ञापन सौंपा गया, इसमें कहा गया की डिवरे की हत्या राजनितीक रंजीश के चलते की गयी है, इसमें शामिल अन्य तीन आरोपीयों कों तात्काल गिरफ्तार करें.उनकी हत्या साजीश रचकर की गयी, जिन्होने इस हत्या को अंजाम दिया वें केवल मोहरे है, इस हत्याकांड को अंजाम देनेवाले पर्दे के पिछे के लोग है, बडे अपराधी है,जिससे सुनिल डिवरे हत्याकांड की साजीश से पहले आरोपी किसके संपर्क में थे, मृतक सुनिल डिवरे की किसने रेकी की, वें परिवार के साथ अकेले होने की जानकारी किसने दी.

    आरोपीयों के कॉल रिकॉर्ड जांच की जाए, की मांग शिवसेना ने की. साथ ही इस बारे में जारी विज्ञप्ती में शिवसेना पदाधिकारीयों ने बताया है की, यह हत्याकांड केवल भांबराजा तक मर्यादीत न होकर आगामी पंचायत समिती, जिलापरिषद चुनावों को ध्यान में लेकर यवतमाल और जिले की राजनितिक महत्वकांक्षा एक बडी वजह है, जिससे इस मामले की विस्तृत जांच पुलिस करें एैसी मांग पुलिस प्रशासन से की गयी है.एसपी डा.भुजबल को ज्ञापन देते समय विधायक संजय राठोड, जिप.अध्यक्षा कालींदा पवार, जिला प्रमुख विश्वास नांदेकर, पराग पिंगले, राजेंद्र गायकवाड, विधानसभा संपर्क प्रमुख संतोष ढवले समेत बडी संख्या में शिवसेना पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजुद थे.