File - Photo
File - Photo

    Loading

    यवतमाल. स्वास्थ्य विभाग की शुरूआती के समय से विवादों के घरे में फंसी है. इस परीक्षा का आयोजन कर आचानक परीक्षा रद्द कर छात्रों को परेशान किया. जिसके चलते सरकार पर टीका होने लगी तो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने आचनक परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी. अब इसी परीक्षा का अयोजनरविवार 31 अक्टूबर का अयोजन किया है. लेकिन गूट ड परीक्षा के समय पर एक आवेदन के लिए पर छात्र को तीन परीक्षा केंद्र मिलने की वजह से स्वास्थ्य विभाग का फिर एक बार लापरवाही सामने आयी है. 

    राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों खाली होने की वजह से यह पद भरने के लिए सरकार ने एक निजी कंपनी को ठेका दिया. जिस वजह से अनेक सुशिक्षित बेरोगार युवको ने कई सपने सज्जाकर इस परीक्षा के  लिए अपना आवेदन किया. साथ ही दिनरात मेहनत कर पढाई में मग्न होनकर परीक्षा का इंतजार कर रहे थे.

    ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पद भर्ती परीक्षा का आयोजन सिंतबर में किया गया था. लेकिन अनेक छात्रों को प्रवेश पत्र ओर अगल सेंटर देने की वजह से छात्रों ने नाराजगी जताई थी. तो अनेक छात्र यात्रा कर रहे थे तो अनेक छात्र केंद्र पर पहुंच गए थे. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने आचानक रात के करीब 8 बजे के असापास परीक्षा रद्द होने की टिट्वर के माध्यम से की थी.

    साथ ही संबधित निजी कंपनी ने भी रात के समय पर ही मोबाईल पर मेसेज भेजकर परीक्षा रद्द करने की सुचना दी थी. ऐसे में सरकार के प्रति छात्र घुसााए थे. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने इस पदभर्ती की परीक्षा आयोजन रविवार 31ṇ अक्टूबर को किया. लेकिन अनेक छात्रों को एक ही पेपर को दो, तिन परीक्षा केंद्र आए है. जिसके चलते छात्रों में संभ्रम निर्माण हुआ है कि, परीक्षा देने के लिए किस सेंटर पर जाए, उस सेंटर पर गए तो वहा नाम होगया की नही होया. 

     प्रवेश पत्र निकालने की साईट बंद 

    रविवार 24 अक्टूबर को गूट क की परीक्षा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से गूट ड की रविवार 31  दिंसबर को होनेवाली परीक्षा का प्रवेश पत्र सोमवार की रात को स्वास्थ्य विभाग के साईट पर अपलोड किया गया था. लेकिन यह बेबसाईट लगभग एक घंटे तक शुरू थी. एक घंटे के बाद इस बेबासाईड ने काम करना बंद किया. जिसके चलते अनेक छात्रों मानसिक परेशान करना पडा. अब इस बेब साईड में जल्द ही शुरू ऐसा मेसेज दिखाई दे रहा है. 

    गूट क के परीक्षा का पर्च आया था बीस मीनिट लेट 

    स्वास्थ्य विभाग ने गूट क के लिए रविवार 24 अक्टूबर को परीक्षा का आयेाजन किया था. ऐसे में यवतमाल जिले के एक परीक्षा सेंटर पूर्व निधारित समय से 20 मीनिट लेट पर्चा पहुंचा. इस दौरान छात्रों ने परीक्षा केंद्र संचालक को पुछने पुछा साथ ही कक्षा में गॉडियान करने आए संबधित व्यक्ती से जबाब मांगा तब  लेकिन संबधित गॉडियन ने 20  मिनिट का वक्त बढाकर देने की वजह से छात्रों ने हंगामा नही किया. 

    एक पर्चे के लिए तीन प्रवेश पत्र  

    चंद्रपुर के स्वास्थ्य विभाग गूट ड के लिए आवदेन किया था. ऐसे में सोमवार की रात को प्रवेश पत्र निकाला तो एक लिंक पर तीन प्रवेश पत्र पाए उसमें गडचिरोली, चंद्रपुर ओर यवतमाल ऐसे तीन परीक्षा केंद्र दिया है. जिसके चलते किस परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के लिए उपस्थित रहे ऐसी संभ्रम की स्थिती निर्माण हूई है.

    – विकास उईके, यवतमाल