Temperature

    यवतमाल. शहर सहित जिले में धूप और धूल आंधी ने मंगलवार को जमकर कहर मचाया. अचानक दोपहर के समय उठी धूल आंधी से शहर के अनेक हिस्सों में दोपहर के समय बिजली गुल होने की जानकारी मिली है. महावितरण की ओर से जिन क्षेत्रों में बिजली गुल हुई वहां पर डीपी दुरूस्ती का काम तेजी से चल रहा था.

    अचानक बिजली गुल होने से लोगों को दोपहर के समय भारी उमस का सामना करना पडा. एक तरफ सूरज आग उगल रहा है. वहीं दूसरी ओर मंगलवार को आयी धूल आंधी ने शहर सहित जिले में कहर बरपाने का काम  किया है. जिले का तापमान रहा 44.2 डिग्रीमंगलवार को बदला मौसम बना रहने के बावजूद जिले का तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

    दोपहर के बाद बादल छाए रहने पर भी तपन, उमस से नागरिकों को कोई राहत नहीं मिल पायी.बीते कई दिनों से भीषण गर्मी के कारण देर रात तक गर्म हवाएं चल रही हैं. लोगो को गर्म हवाओं, लू का सामना करना पड रहा है. इस समय तो इस प्रकार की स्थिति है कि भीषण गर्मी में जरा भी कमी नहीं आ रही है. वातावरण इतना गर्म हो जाता है कि देर रात तक अब एसी और कूलर भी ठंडक नहीं पहुंचा पा रहे हैं. मौसम लगातार गर्म होते जा रहा है. स्थिति बिगड़ती ही जा रही है. इस गर्मी से देर रात तक लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है.

    आने वाले समय में ऐसा लगता है कि तापमान और बढ़ेगा. पिछले अनेक वर्षों में इतनी भीषण गर्मी नहीं देखी गयी है. बदरीले मौसम के बाद भी दिन भर गर्म हवाएं चलती रहीं, रात को भी इसी प्रकार की स्थिति है.सभी को जून माह का इंतजारइस भीषण तपन और गर्मी से अब लोग घबरा से गए हैं. लोगों को अब जून माह का इंतजार है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार बारिश भी जल्दी शुरू होगी. लोगों को इंतजार है कि कब जून माह आता है और तेज बारिश शुरू होती है.

    जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिल सके, सभी लोग अब बारिश चाहते हैं, जिससे सभी को इस भीषण गर्मी और तपन से छुटकारा मिल सके. शहर में अनेक लोगों ने लोगों के पीने के पानी के लिए ठंडे पानी की कैन उपलब्ध करवाई है. जिसका लाभ विभिन्न क्षेत्रों में लोग ले रहे हैं. लोग चाहते हैं कि जून माह में समय पर बारिश शुरू हो जाए. तभी लोगों को इस भीषण तपन से छुटकारा मिल सकेगा. हालांकि इन दिनों सूरज पूरे शबाब पर नजर आ रहा है.