Burglary in the railway quarter: when everyone slept, thieves did all the work

    Loading

    मारेगांव. पिछले कई दिनों से मारेगांव तहसील में कृषि सामग्री चुराकर ले जानेवाली चोरों की टोली सक्रिय हो चुकी है. जिसके चलते किसान चिंतित नजर आ रहे है. कृषि सामग्री चुराकर ले जानेवाली टोली का बंदोबस्त करने की मांग अब जोर पकडने लगी है.

    बता दें कि तहसील में बीते कई दिनों से खेतों से कृषि सामग्री चुराकर ले जाने की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. दो दिनों पहले कोलगांव परिसर के नवरगांव मध्य प्रकल्प की नहर के पुल को लगाए गए लोहे के एंगल व अन्य लोहे की सामग्री काटकर चुराकर ले जाते हुए ग्रामवासियों ने सर्तकता बरतते हुए बिहार प्रांत के बगसर जिले में रहनेवाले चंदन सदन चौधरी नामक चोर को पकडकर मारेगांव पुलिस के हवाले किया था.

    यह घटना अभी ताजा ही थी कि 19 अगस्त की रात में मार्डी-खैरी रोड पर तुकापुर परिसर में मार्डी निवासी कलावती कालर के खेत में सिंचाई के लिए रखा डीजल इंजन चोर चुराकर ले गए. इस संबंध में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई. घटनास्थल पर चार पहिया वाहन के टायर के निशान पाए गए. चोर चार पहिया वाहन लेकर खेतों से कृषि सामग्री चुराकर ले जा रहे है.

    जिससे किसानों में भय व्याप्त हो गया है. इससे पूर्व भी वेगांव, मांगरूल, मार्डी, मुकटा, मारेगांव इन जगहों पर से बकरियां, गाय, कपास, सोयाबीन आदि वस्तूएं चार पहिया वाहन से चुराकर ले जाने की घटनाएं सामने आयी है. लेकिन अब तक चोरों का पता नहीं लग पाया है. यहां पता चला है कि कृषि सामग्री चोर स्थानीय लोगों की मदद से बाहर जाकर चोरी करते है. चोरी का पूरा माल नजदीक के तेलंगाणा प्रांत में ले जाकर बचने की भी चर्चाएं है. पुलिस प्रशासन ने तत्काल चोरों का बंदोबदस्त करने की मांग जोर पकडने लगी है.