होली के रंगों व शक्कर की गांठियों से सजा शहर का बाजार, रंग बिरंगी पिचकारियां भी बच्चों को लूभा रही

    Loading

    यवतमाल. आने वाली 17 और 18 मार्च को होली का त्यौहार शहर सहित जिलेभर में उत्साह के साथ मनायाजाएगा. होली त्यौहार के मद्देनजर शहर के बाजार में विविध होली के रंगों के साथ ही शक्करकी गांठियां बिक्री के लिए उपलब्ध करायी गई है. वहीं बाजार में बच्चों के लिए रंग बिरंगीपिचकारियां भी उपलब्ध है. बतादें कि होली यह रंगों का त्यौहार है. यह त्यौहार प्रेम और सद्भावना को जोड़ने वाला है.इस त्यौहार को रंग और गुलाल के साथ मनाने की परंपरा है. होली के त्यौहार में रंग काफीमायने रखते है.

    जिसके चलते होली पर्व के मद्देनजर बाजार में रंग, गुलाल और विविध पिचकारियोंसे बाजार सज गया है. इसके अलावा विविध मुखौटे भी बाजार के दुकानों में बिक्री के लिएरखे गए है. रंगोत्सव से जुड़ी सभी सामग्री 40 रुपए से लेकर 500 रुपयों तक उपलब्ध करायीगई है. इसी तरह बाजार में मीठी शक्कर से बनी गांठियां भी बिक्री के लिए उपलब्ध करायीगयी है.

    बाजार में मिठास से भरी कलरफुल गांठियां 120 रुपए प्रति किलो भाव से बेची जारही है. धीरे धीरे बाजार में होली त्यौहार की रौनक बढने लगी है. बच्चों के लिए विविधप्रकार की पिचकारियां भी उपलब्ध कराई गई है. छोटे बच्चे अपने माता पिता के साथ बाजारमें रंग बिरंगी पिचकारियां और रंग, गुलाल खरीदने के लिए आ रहे है.