डा.धर्मकारे हत्याकांड का मुख्य आरोपी अहफाज पुलिस गिरफ्त में

    Loading

    यवतमाल. उमरखेड शहर में 21 जनवरी को सरकारी अस्पताल के वैदयकीय अधिक्षक डा.हनुमंत धर्मकारे की रिव्हॉल्वर से फायरिंग कर हत्या करनेवाले आरोपी शेख अहफाज शेख अबरार उर्फ अप्पु 22 को स्थानिय अपराध शाखा की पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी के संबंध में गुप्त सुचनाएं और जानकारी ईकठठा करने के बाद अहफाज को मध्यप्रदेश के धार शहर में गिरफ्तार कर लिया गया. हत्या को अंजाम देने के बाद वह लगभग 24 दिनों तक वह पुलिस को चकमा दे रहा था.

    इससे पुर्व पुलिस ने डा.धर्मकारे मामलें में मुख्य आरोपी अहफाज के मामा ढाणकी निवासी सैयद तौसिफ सैयद खलील, सैयद मुश्ताक सैयद खलील, समेत शेख होमसीन शेख कय्युम, शेख शाहरुख शेख आलम इन सभी को इस हत्या मामलें में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी थी कुछ समय पुर्व मुख्य आरोपी अहफाज का बडा भाई  दुर्घटना में घायल होने के बाद उसे उमरखेड के उत्तरवार सरकारी अस्पताल में दाखिल करने पर ईलाज के दौरान डा.हनुमंत धर्मकारे के साथ आरोपीयों ने विवाद कर जान से मारने की धमकी दी थी.

    इस दौरान आरोपी के भाई की मौत हो जाने से इसका बदला लेने की भी आरोपीयों ने डा.धर्मकारे को दी थी, इसी के चलते उनकी आरोपी ने षडयंत्र रचकर और डा.धर्मकारे पर नजरें रखते हुए रिव्हॉल्वर से गोलीयां मारकर हत्या कर दी थी.इस घटना के बाद उमरखेड शहर में काफी तनाव निर्माण हो चुका था, साथ ही डाक्टरों, व्यापारीक और सामाजिक संगठनों नें उमरखेड और अन्य ईलाकों में विरोध प्रदर्शन करते हुए इस मामले के आरोपीयों को गिरफ्तार कर कडी सजा देने की मांग की थी.

    मामले की गंभीरता को ध्यान में लेकर पुलिस मुख्य आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही थी. जिसके बाद मुख्य आरोपी शेख अहफाज उर्फ अप्पु को एलसीबी के दस्ते ने धार से हिरासत में लेकर उमरखेड लाया. जहां पर उसे न्यायालय में पेश किया जाएंगा एैसी जानकारी पुलिस ने दी.