fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • म्हैसदोडका की घटना 

    मारेगांव. घर के देवघर में पुजा करते हुए दीया लगाने और पुजा करने के बाद घर का दुसरा काम निबटाते समय अचानक दीये की जलती बत्ती चुरा भगा ले गया, इस जलती बत्ती के कारण घर में आग लग जाने से लगभग 70 हजार का घरेलु सामान जलकर खाक हो गया. मंगलवार 28 मार्च की सुबह यह घटना तहसील के म्हैसदोडका गांव में चंद्रभान रघुनाथ आत्राम के घर पर घटीत हुई.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक चंद्रभान की पत्नी विमल आत्राम ने घर के देवघर में पुजा करने के बाद मंदिर में दीया जलाया था,पुजा के बाद वह घर में अन्य काम में व्यवस्त हो गयी, इसी दौरान घर में मौजुद चुहा देवघर में जल रहे दीये की जलती बत्ती पकडकर ले भागा, जिससे घर के सामान ने आग पकड ली.

    इस दौरान घर में कोई मौजुद नही था, चंद्रभान के घर से आग का धुंआ निकलता देख पडोसीयों ने चिखपुकार करते हुए नागरिकों को बुलाया, लेकिन आग भडक चुकी थी, जैसे तैसे घर में लगी आग पर काबु पाया गया, लेकिन तब तक घर में रखा जीवनावश्यक सामान, टीवी, पकडे, बच्चों के स्कुली कागजात मिलाकर 60 से 70 हजार रुपयों का सामान जल गया.

    सौभाग्यवश आग की इस घटना में प्राणहानी नही हुई. इस घटना की जानकारी राजस्व विभाग को लिखित तौर पर की गयी, जिसके बाद राजस्व विभाग के दस्ते ने आग की घटना का जायजा लेकर जांच शुरु की थी. उल्लेखनिय है की तहसील में अनेक मकानों में दीये की बत्ती ले जाने से आग लगने की घटनाएं पहले भी हो चुकी है.