जिले में अब तक 46 मिली.बारिश, यवतमाल में रिमझिम बारिश

    Loading

    यवतमाल. इस बार मान्सून की देरी के कारण जिले में मृग नक्षत्र की बारिश थोडी देरी से गिरनी शुरु हुई है. बिते दो दिनों में यवतमाल तहसील समेत सभी तहसीलों में हल्की बारिश ने हाजीरी लगाने से किसानो में फसल के बुआई लिए और आम नागरिकों के उमसभरी गर्मी से राहत मिलने से राहत जतायी जा रही है.

    इसी बीच प्रशासनिक स्तर पर जारी पर्जन्यमान की रिपोर्ट के मुताबिक वर्षाऋतु की शुरुआत के बाद रोहिणी और मृग नक्षत्र में जिले में 16 तहसीलों में वार्षिक औसत पर्जन्यमान 109 मिली.की तुलना में अब तक कुल 46.2 मिली बारिश दर्ज की गयी है.बिते 24 घंटों में यवतमाल जिले में यवतमाल तहसील में 10.1मीली.,बाभुलगांव तहसील में 7.9,कलंब तहसील में 8.7,दारव्हा तहसील में 18.9,दिग्रस में 5.0,आर्णी में 1.2,नेर6.7,पुसद 2.1,उमरखेड2.5,महागांव0.9,वणी1.3, मारेगांव5.8,झरी जामणी0.2,केलापुर3.7, घाटंजी2.6,और रालेगांव 4.8 इस तरह कुल 5.1 मिलीलिटर बारिश दर्ज की गयी.

    यवतमाल तहसील में बिते 2 दिनों सें बारिश ने जोर पकडना शुरु किया है. शुक्रवार की शाम गिरी बारिश के बाद शनिवार और रविवार को भी यवतमाल समेत तहसील के अनेक ईलाकों में बारिश ने दस्तक दी. इसके बाद आज 20 जुन की तडके शहर में बारिश की शुरुआत हुई, जो सुबह तक जारी रही.इसके बाद दोपहर में मौसम बदलने के बाद रुक रुक कर बारिश ने हाजीरी लगायी,जिससे अब कुछ पैमाने पर उमसभरी गर्मी से राहत मिलती दिख रही है.

    इसी बीच बारिश ने दस्तक देने के बाद अब जिले में खरीफ फसल की बुआई ने जोर पकडा है.फिलहाल किसान खेतों में कपास बुआई पर जोर दे रहे है, अगले कुछ दिनों में पर्याप्त बारिश के बाद जमिन में गिलापन आने और इसके बाद 2 से 3 दिन बारिश रुकने के बाद सोयाबीन समेत अन्य सभी फसलों की बुआई कार्यों में तेजी आएंगी.