कारला मामलें में कानूनी और नियमानुसार कारवाई करेंगे- जिलाधिकारी अमोल येडगे

    Loading

    • सौहार्द के वातावरण के लिए गांववासीयों ने जताया विश्वास
    • फिर्यादी के घर पहूंचकर जिलाधिकारी, और पुलिस अधिक्षक ने की मुलाकात
    • मामले की जांच आयपीएस स्तर के अधिकारी को सुपुर्द
    • अफवाहों पर विश्वास न रखने का आह्वान
    • कारला में आयोजित हुई एकता परिषद

    यवतमाल. पुसद तहसील के कारला गांव के नागरिकों ने गांव मे शांती और सौहार्द रखकर प्रशासन को सहयोग करें, दाखिल हुए मामलें में कानुन और नियमानुसार उचित कारवाई की जाएंगी, एैसा आश्वासन देकर इस मामलें की जांच आयपीएस स्तर के अधिकारी के सुपूर्द की गयी है. एैसी जानकारी जिलाधिकारी अमोल येडगे ने कारला में ली गयी शांती समिति की बैठक में गांववासीयों को दी.

    उल्लेखनिय है की कारला गांव में बिते सप्ताह टालीकुटे परिवार में लडकी के विवाह से पहले हल्दी की रस्म के दौरान डिजे पर गाने बजाते समय गांव के सरपंच और कुछ लोगों नें इस परिवार के सदस्यों और महिला से मारपीट कर उन्हे घायल कर दिया था, जिसके बाद मामलें में पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपीयों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. इस घटना की पार्श्वभुमी पर दोनों प्रशासनिक अधिकारीयों ने गांव में पहूंचकर स्थिती का जायजा लेकर गांववासीयों ने घटना के संबंध में जानकारी लेकर शांती और सौहार्द बनाए रखने की अपील की.

    पुसद तहसील के कारला में घटीत मामलें की जानकारी निश्चित करने के लिए जिलाधिकारी अमोल येडगे और पुलिस अधिक्षक दिलीप भुजबल पाटील ने 2 अगस्त को कारला गांव में भेंट दी, उसी तरह गांव में घुमकर दोनों अधिकारीयों ने घटना के संबंध में गांववासीयों से बातचित की, इस समय जिलाधिकारी और एसपी ने टालीकुटे परिवार के घर जाकर फिर्यादी से मुलाकात की. इस समय उन्हे उचित कारवाई का आश्वासन दिया. गांव में घटीत मामले में बाहर गलत तरीके से जानकारी दी जा रही है,एैसी जानकारी नागरिकों नें अधिकारीयों को दी.एैसी जानकारी प्रशासनिक स्तर पर दी गयी है.

    गांव में घटीत घटना के बाद प्रशासनिक स्तर पर कारला गांव में एकता परिषद का आयोजन किया गया.इस समय जिलाधिकारी ने गांववासीयों से संवाद साधते हुए कहा की नियमानुसार मामले की जांच शुरु है, इसके बावजुद विभीन्न माध्यमों से अलग अलग जानकारी मिल रही है, उसे निश्चित करने के लिए और जांच उचित दिशा में शुरु है या नही इसे देखने और गांववासीयों की दिक्कतें जानने के लिए हम यहां आए है, गांववासी नागरिक गांव के विकास और समृध्दी पर ध्यान दें, गलत जानकारी पर विश्वास न रखें, जिले में शांती और सौहार्द बिगाडने के लिए अफवाह फैलानेवालों के खिलाफ कडी कानुनी कारवाई की जाएंगी.

    इस समय जिला पुलिस अधिक्षक दिलीप भुजबल ने कहा की,डा.बाबासाहेब के गाने बजाने को लेकर दो समुहों में विवाद निर्माण हुआ, गांव के सरपंच ने मारपीट की, एैसी जानकारी कुछ माध्यमों से फैलाई जा रही है, लेकिन गांव में सभी लोगों से संवाद साधने पर एैसा कोई मुद्दा नही होने की बात दिखी,इस मामलें में दर्ज अपराध में नियमानुसार जांच की जा रही है, इस पुरे मामलें की ओर पुलिस विभाग की निगाहें है.गांववासीयों को सुरक्षीत माहौल मिलें इसके लिए गांव में पुलिस मदद केंद्र शुरु होंगा, कोई भी मदद की जरुरत या जानकारी देने के लिए गांववासी नि:संकोच होकर पुलिस विभाग से संपर्क करें, इस मामले की जांच पुरी करने गवाह सहयोग करें, गांव में एकता और सौहार्दता को बाधा न पहूंचे इसके लिए गांववासी सतर्कता बरतें. एैसी अपील एसपी भुजबल ने की.

    इस समय हरिभाऊ पुलाते ने अपने मनोगत जताते हुए कहा की 3 हजार जनसंख्या वाले इस गांव में नागरिक शांती और सौहार्द से रहते है, यहां पर बंधुता और एकता है, इससे पहले गांव में एैसी घटना नही हुई है, गांव के नागरिकों का शांती और सौहार्द पर भरोसा है, दुकानों या आटाचक्कीयों में सभी से समान व्यवहार किया जाता है, एैसी जानकारी पुलाते ने दी.इस अवसर पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी तथा जांच आदित्य मिरखेलकर,एसडीपीओ प्रदि पाडवी,समाज कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त भाऊराव चव्हाण,उपविभगिय  अधिकारी व्यंकट राठोड, तहसिलदार चव्हाण, पुलिस निरीक्षक मोतीराम बोडके, कारला गांववासी रुखमाबाई चव्हाण, सुशीला पवार, हरिभाऊ नागोजी टालकुटे,माणिकराव धारणे, रविदास देवकते, विनोद राठोड, बंडू राठोड, गणेश, तानाजी, सुभाष राठोड ज्येष्ठ नागरिक शामराव पवार, सुरेश ढोले,मेश्राम, हरिभाऊ चव्हाण समेत बडी संख्या में गांववासी एकता परिषद में शामिल हुए.