accidental firing at Raipur railway station RPSF jawan killed, Chhattisgarh
FILE- PHOTO

Loading

यवतमाल. शहर के पांढरकवडा मार्ग पर एक वाशिंग सेंटर में काम करनेवाले युवक की बंदूक से गोली दागकर हत्या कर दी गई. यह सनसनीखेज वारदात शनिवार की रात 8.30 बजे के करीब सामने आयी. मृतक का नाम भोसा रोड निवासी अक्षय सतीश कैथवास बताया गया है. इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शहर के भोसा रोड परिसर निवासी अक्षय कैथवास होमगार्ड कर्मचारी के रूप में काम करता था. इसके अलावा वह टूर एंड ट्रैवल्स का भी काम करता था. इंदिरानगर में रहनेवाली हसीना खान उर्फ लक्ष्मीबाई लिल्हारे के साथ जान पहचान थीं. हसीना खान उर्फ लक्ष्मीबाई लिल्हारे अवैध ब्याज व साहुकारी करती है और उन्होंने ब्याज की रकम से प्रापर्टी जमायी है.

लक्ष्मीबाई लिल्हारे के लिए विजय लिल्हारे, गोलू लिल्हारे, खुशाल लिल्हारे, शरीफ खान, सोपान लिल्हारे, अज्जू दूंगे वसूली का काम करते है. लक्ष्मीबाई लिल्हारे से अक्षय की मां ने कुछ हप्ते के लिए ब्याज से पैसे लिए थे. उक्त पैसे ब्याज के साथ लौटा दिए थे. बावजूद इसके लक्ष्मीबाई ज्यादा के पैसे मांग रही थीं.

बेटे को मारने की दी थी धमकी

ज्यादा के पैसे मांगने पर अक्षय और उसकी मां ने लक्ष्मीबाई को समझाया था. लेकिन लक्ष्मीबाई ने मां और बेटे को जान से मार डालने की धमकी दी थीं. तकरीबन दो माह पूर्व हसीना खान के कहने पर सुरेखा भिसेन व राखी सोमवंशी ने पुलिस थाने में बेटे के खिलाफ छेडछाड करने की शिकायत दर्ज करायी थीं. वहीं शनिवार की रात 8.30 बजे के करीब घर लौटते समय अक्षय पर पांढरकवडा रोड के रॉयल पैलेस के सामने एक कार वॉशिंग सेंटर के सामने बंदूक से गोलियां दाग दी.

कार सेंटर के सीसीटीवी फूटेज देखने पर पता चला कि इंदिरा नगर में रहनेवाला सोपान लिल्हारे यह अक्षय को पकडे नजर आया और अजीज दूंगे ने हाथ में बंदूक लेकर अक्षय के सिर में गोली दाग दी. पुराने साहुकारी रुपयों के कारणों पर अक्षय की हत्या किए जाने की घटना सामने आयी है.

मृतक अक्षय कैथवास की मां की शिकायत पर अवधूतवाडी पुलिस ने हसीना खान उर्फ लक्ष्मीबाई लिल्हारे, विजय लिल्हारे, गोलू लिल्हारे, खुशाल लिल्हारे, शरीफ खान, सोपान लिल्हारे व अज्जू दूंगे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.