Navbharat-Navratri 'Lockdown Vibes' Webinar-1 concludes, thanks to participants

Loading

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नवभारत-नवराष्ट्र अपने दर्शकों और सम्मानित अतिथितियों को सहृदय से धन्यवाद देता है. भविष्य में ऐसे ही समाज सुधारक और जानकारी पूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।

नागपुर: कोरोना महामारी से भारत के साथ पूरी दुनिया पीड़ित हैं.  जिसको रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ हैं. इस वैश्विक महामारी से लोगों के जीवन के साथ-साथ अर्थव्यवस्था पर भी गहरा असर पड़ रहा हैं. जिसको देखते हुए नवभारत-नवराष्ट्र ने वर्चुअल माध्यम पर ‘लॉकडाउन Vibes’ वेबिनार का आयोजन किया था. जिसमें हर क्षेत्र के गणमान्य लोग लॉकडाउन के पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में किस तरह कार्य कर सकते हैं उसपर अपने विचार साझा किए. 

नवभारत के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर 27 अप्रैल से लेकर 3 मई  तक शाम पांच बजे इस वेबिनैर में राजनीति, एडवरटाइजिंग, मार्केटिंग-ऑनलाइन मार्केटिंग, उद्योग, फिल्म जगत , जैसे क्षेत्रों की नामी हस्तियों ने भाग ली.
 
वेबिनैर के पहले दिन यानी 27 अप्रैल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना वायरस के वजह से ‘ प्रशासन के सामने निर्माण हुई चुनौतियों’ का किस तरह सामना किया जा सकता हैं और उससे कैसे निकल सकते हैं, इस विषय पर चर्चा की. 
 
द्वितीय दिन 28 अप्रैल को एक्सचेंज फॉर मीडिया, बिज़नेस वर्ल्ड के अध्यक्ष और मुख्य संपादक  अनुराग बत्रा ने कोरोना वायरस के बाद निर्माण होने वाली परिस्थिति में एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग क्षेत्र किस तरह काम करना चाहिए उसपर सफलता पूर्वक और दर्शकों को संतुष्ट  करने वाले सुझाव दिए. 
 
तृतीय दिन, 29 अप्रैल को हैवेल्स इंडिया के मार्केटिंग विभाग के उपाध्यक्ष अमित तिवारी ने कोरोना वायरस के चलते उपभोक्ताओं पर पड़ने वाले व्यापक प्रभाव व ब्रांडों के विज्ञापन/विपणन में संबंधित परिवर्तन का ग्राहकों पर होने वाले असर के बारे में समझया। 
 
चतुर्थ दिन, 30 अप्रैल को नागपुर एंजेल्स के सह-संस्थापक श्रीकांत चौधरी ने भारतीय अर्थव्यवस्था और विनिर्माण क्षेत्र में पड़ने वाले असर के बारे में लोगों को संबोधित किया। जिसे लोगों ने खूब सराहा, और इस विषय पर चर्चा करने के लिए उनकी प्रशंसा की. 
 
पांचवें दिन, 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के उपलक्ष में हिन्दू ह्रदय सम्राट और वीर राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के ‘शिवचरित्र’ का बखान करने और कॉर्पोरेट ट्रैनिग देने विख्यात अभ्यासक डॉ. सुमंत टेकडे ने अपने सुझाव दिए। इस दौरान उन्होंने शिवाजी से प्रेरणा लेकर कठिनाई से किस तरह लड़ना उसके बारे में विस्तार से समझया। 
 
छठे दिन, 2 मई को मराठी फ़िल्मो की गायिका जान्हवी अरोड़ा और मशहूर वॉइस ओवर आर्टिस्ट मेघना जोशी ने लॉकडाउन के दौरान किस तरह अपना मनोरजन करे और खुद को खुश रखें इसके बारे में लोगो को बताया। 
 
सातवें दिन, 3 मई को आईपीजी-इंडिया के सीईओ शशि सिन्हा ने कोरोना वायरस के पश्चात उपभोक्ता के व्यवहार में होने वाले बदलाव पर जानकरी साझा की. 
 
‘लॉकडाउन वाइब्स’ को हमारे गणमान्य अतिथितियों के साथ जनता का भी अभूतपूर्व समर्थन मिला। इस दौरान उनके द्वारा दी गई जानकारी और उसके सुझाव को बेहद पसंद किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नवभारत-नवराष्ट्र अपने दर्शकों और सम्मानित अतिथितियों को सहृदय से धन्यवाद देता है. भविष्य में ऐसे ही समाज सुधारक और  जानकारी पूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।