tejaswi yadav
File Photo

    पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, वे बिहार के असली मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं और देश में हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर पर चर्चा  कर रहे है। वहीं उन्होंने, बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) जमकर हमला बोला और विद्यार्थियों को एक्सटेंशन देने की वकालत की।

    तेजस्वी यादव ने कहा कि, सरकार असल मुद्दों से ध्यान भटकाकर देश में ज़हर फैलाने बातें हो रही है। बिहार के जो असल मुद्दे हैं- बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पलायन, जनगणना, राज्य का विशेष दर्जा, इनमें से किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो रही है। बल्कि, राज्य में हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर की चर्चा हो रही है।

    वहीं,  राजद नेता तेजस्वी यादव ने  बिहार लोकसेवा आयोग का उल्लेख करते हुए कहा कि, ‘यदि बीपीएससी परीक्षा या अन्य ऐसी राज्य प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द हो जाती हैं या फिर इनके रिजल्ट में देरी होती है तो उन्हें विद्यार्थियों के खराब हुए वर्षों के लिए विशेष प्रावधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए उन्हें एक्सटेंशन देना चाहिए जो इस तरह की वजहों के चलते परीक्षा के लिए अपात्र हो जाते हैं।’

    बीपीएससी के पेपर लीक पर भड़के राजद नेता 

    इससे पहले  तेजस्वी यादव  ने कहा था, बीपीएससी का नाम बदलकर लीक आयोग कर देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि, बीते रविवार को बीपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। जिसे लेकर राजद नेता ने सख्त टिप्पणी की थी। वहीं, उन्होंने राज्य की नीतीश सरकार से उन अभ्यर्थियों को मुआवजा देने की मांग की थी जो लंबी दूरी तय कर परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे थे।