channi
File Pic

    Loading

    चंडीगढ़: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने उत्तर प्रदेश और बिहार के भैया को पंजाब में नहीं घुसने देंगे वाले बयान पर सफाई दी है। गुरुवार को बयान जारी करते हुए चन्नी ने कहा, “मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। पंजाब में आज तक आए सभी प्रवासी मजदूरों ने मेहनत कर विकास के पथ पर अग्रसर किया है। हमें उनके लिए केवल प्यार है, इसे कोई नहीं बदल सकता।” 

    चन्नी ने आगे कहा, “मैं उन लोगों के बारे में बात कर रहा था जो बाहर से आते हैं और यहां व्यवधान पैदा करते हैं। पंजाब में यूपी-बिहार, राजस्थान और अन्य जगहों के जितने लोग हैं, जो यहां आकर काम करते हैं, वह सब हमारे हैं। इसलिए इसे किसी और तरीके से पेश करना ठीक नहीं है।”

    ज्ञात हो कि, बुधवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, जो ये लोग उत्तर प्रदेश के भैया और बिहार के भैया यहां आकर राज करना चाहते हैं, उन्हें हम घुसने नहीं देंगे।” चन्नी ने जब यह बयान दिया था तो कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी बाजू में मौजूद थी। इसी के साथ वह चन्नी के बयान का ताली बजाकर सपना समर्थन देती हुई दिखी। 

    चन्नी के बयान पर देश में बवाल मच गया था। भाजपा, आप, बीएसपी, और जेडीयू सहित सभी विपक्षी दलों ने जोरदार हमला बोला था। भाजपा ने चन्नी को कांग्रेस का बयान बताते हुए देश तोड़ने वाला बताया था। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने चन्नी के बयान की निंदा की थी।