Former village head shot dead in Fatehpur
File Photo

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने छुट्टी पर गए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “शाम करीब सात बजकर 35 मिनट पर आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के चेक छोटीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। मुख्तार उस समय अपने घर पर ही थे।” उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल मुख्तार अहमद को शोपियां के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ का जवान छुट्टी पर था और अपने घर आया हुआ था।

    उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हत्या की कड़ी निंदा की है।

    उपराज्यपाल सिन्हा ने टि्वटर पर लिखा, “मैं सीआरपीएफ के बहादुर जवान मुख्तार अहमद दोही पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। हम ऐसा करने वालों को माफ नहीं करेंगे और हम नहीं भूलेंगे। इस घृणित और अमानवीय कृत्य के अपराधियों को निश्चित रूप से दंडित किया जाएगा।”

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हाल के दिनों में इस तरह के हमलों में चिंताजनक रूप से बेहद तेजी आई है।  अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, “पिछले 7-10 दिनों में ऑफ-ड्यूटी सुरक्षा कर्मियों, मुख्यधारा के राजनीतिक कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों में तेजी आई है, जो बेहद चिंताजनक है। मृतक सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उन्हें जन्नत में जगह मिले।” इसके अलावा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी सीआरपीएफ जवान की हत्या की निंदा की है। (एजेंसी)