Haryana Police arrested three Khalistani suspects from Sonipat, there was a conspiracy to spread violence in Punjab elections

    Loading

    सोनीपत: पंजाब चुनाव (Punjab Election) में मतदान के पहले हिरयाणा पुलिस (Haryana Police) को बड़ी सफलता मिली है। शनिवार को सोनीपत से तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स एंड इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन से जुड़े हुए बताएं जा रहे हैं। पंजाब चुनाव के समय तीनों आतंक का माहौल बनाना मकसद था। 

    इस मामले पर एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि, “सोनीपत पुलिस ने पंजाब में लक्षित हत्याओं को अंजाम देने और आतंक का माहौल बनाने के लिए यूएपीए, आईपीसी की धारा 120 बी और आर्म्स एक्ट के तहत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वे आतंकी संगठनों खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे।”

    बड़ी मात्रा में हथियार बरामद 

    पुलिस ने तीनों आरोपियों से बड़ी संख्या में एक एके-47, तीन विदेशी पिस्टल और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पकडे गए तीनों आरोपियों के नाम सागर उर्फ बिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश बताया जा रहा है। तीनों जिले के ही गांव जुआ के रहने वाले हैं।

    सोशल मीडिया के जरिये थे संपर्क में 

    पुलिस (Haryana Police) के अनुसार, उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से पंजाब में लक्षित हत्याओं का ठेका मिल रहा था और 8 दिसंबर को पंजाब के मोरिंडा में एक व्यक्ति की हत्या का आपराधिक रिकॉर्ड पहले से ही था।