CM Sukhwinder Singh Sukhu
ANI Photo

    Loading

    शिमला/नयी दिल्ली. हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार रविवार को होगा। राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आठ जनवरी को सुबह 10 बजे राजभवन में होगा।

    इस बीच पार्टी सूत्रों ने नयी दिल्ली में बताया कि सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार में सात नये मंत्री शामिल किये जाएंगे, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह के अलावा धनीराम शांडिल और हर्षवर्धन चौहान के नाम भी हैं।

    मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू में कहा, “कैबिनेट पर विचार विमर्श हुआ है। हमने अपना प्रस्ताव हाईकमान को प्रस्तुत कर दिया है। कैबिनेट का विस्तार जल्द हो जाएगा। हमने सूची सौंप दी है, जैसे ही सूची आ जाएगी कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा।” उन्होंने कहा, “इस महीने हमारी कैबिनेट (गठित) हो जाएगी और पहली ही कैबिनेट में हम ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) को लागू कर देंगे।”

    इससे पहले सुक्खू ने आज सुबह दिल्ली से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार या उसके बाद संभव है। सुक्खू ने दिल्ली में इस मुद्दे पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया था।

    विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद लगभग एक महीने पहले सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के शपथ लेने के बाद से नये मंत्रियों के नामों को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं।

    सुक्खू ने कहा कि सूची आलाकमान को सौंप दी गई है और कैबिनेट का विस्तार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंजूरी के बाद ही किया जाएगा। कैबिनेट में 10 रिक्तियां हैं, क्योंकि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की कुल संख्या 12 से अधिक नहीं हो सकती है। (एजेंसी इनपुट के साथ)