Himachal Pradesh, CM jairam Thakur
ANI Photo

    Loading

    शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने 75वें हिमाचल दिवस (75th Himachal Diwas) के अवसर पर प्रदेशवासियों को 125 यूनिट फ्री बिजली (Free Electricity) देने की घोषणा की है। इसका लाभ करीब 11.5 लाख लोगों को होगा। वहीं, उन्होंने गावों में पानी का बिल माफ़ (Water Bill) करने का भी ऐलान किया है।

    CM जयराम ठाकुर ने 75वें हिमाचल दिवस पर चंबा में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, “हिमाचल प्रदेश में 125 यूनिट तक जीरो बिल दिया जाएगा, इससे साढ़े ग्यारह लाख परिवार लाभान्वित होंगे।”

    सीएम ठाकुर ने कहा, “बसों में सफर करने वाली माताओं-बहनों से सिर्फ 50% किराया लिया जाएगा। जिस पर 60 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा गांव के लोगों का पानी का बिल माफ किया जाएगा। जिससे परिवारों को 30 करोड़ रूपये का लाभ मिलेगा।”

    उधर, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार पर हमला किया और राज्य सरकार पर अरविंद केजरीवाल मॉडल की ‘नकल’ करने का आरोप लगाया है।

    सिसोदिया ने कहा, “हिमाचल प्रदेश CM ने घोषणा की है कि वे प्रदेश में 150 यूनिट बिजली मुफ़्त देंगे, गांव में फ्री पानी और महिलाओं के लिए बस का किराया आधा करेंगे। चुनाव आते ही इन्होंने केजरीवाल शासन की नकल करनी शुरू कर दी। इन्हें लग गया है कि ये हारने वाले हैं।”

    उन्होंने कहा, राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार घोषणाएं कर लोगों को धोखा देने की कोशिश कर रही हैं। भगवा पार्टी ने हमेशा कहा है कि वह मुफ्त बिजली जैसी मुफ्त सुविधाओं के खिलाफ है। सिसोदिया ने कहा, भाजपा और उसके मित्र पक्ष 18 राज्यों में सत्ता में हैं, लेकिन उन्होंने किसी भी राज्य में सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के बारे में नहीं सोचा है।

    सिसोदिया ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापस आने के बाद, भाजपा उन सभी घोषणाओं को वापस ले लेगी जो उसके मुख्यमंत्री ने की थी।