नूपुर शर्मा का सिर कलम की बात करने वाला YouTuber फैज़ल वणी सलाखों के पीछे

    श्रीनगर: कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने YouTube पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था जो सार्वजनिक शांति के खिलाफ है और इससे आम जनता में भय और चिंता पैदा हो गई है। उन पर सफा कदल पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी। 

    उल्लेखनीय है कि, पैगंबर मोहम्मद पाए विवादित मामला आग उगल रहा है। इस बीच कश्मीर के YouTuber फैसल वानी आग में घी  डालने का काम किया था। जिन्होंने डिजिटल रूप से बनाए गए ग्राफिक वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट किया, जिसमें उन्हें निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले का सिर कलम करते हुए दिखाया गया था। हालांकि, उन्होंने इससे पहले एक ताजा वीडियो जारी कर उस पोस्ट के लिए माफ़ी मांगी थी और पोस्ट डिलीट किया था। 

    फैसल वनी ने मांगी माफ़ी 

    यू ट्यूबर फैसल वानी ने आज अपने चैनल पर पोस्ट किए गए एक माफी वीडियो में कहा, “कल, मैंने नुपुर शर्मा के बारे में एक वीएफएक्स वीडियो बनाया जो पूरे भारत में वायरल हो गया। और मेरे जैसा एक निर्दोष व्यक्ति विवाद में फंस गया।” इस माफीनामें वाले वीडियो में वनी कहते हैं कि, उनका अन्य धर्मों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

    अपने माफीनामे में वनी ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि आप मेरे दूसरे वीडियो की तरह इस वीडियो को भी वायरल कर देंगे। इस तरह सभी को पता चल जाएगा कि मुझे अपने किए के लिए खेद है।” यूटूबर ने आगे स्पष्ट किया कि उसने अपना मूल परेशान करने वाला वीडियो हटा दिया है। जिसे उन्होंने अपने चैनल पर पोस्ट भी किया था, जो की वायरल हो गया था।

     

    देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन

    उल्लेखनी है कि, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड के रांची और पश्चिम बंगाल के हावड़ा और कोलकाता के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन के साथ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

    बीजेपी ने किया नूपुर शर्मा को निलंबित

     गौरतलब है कि,  पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली बीजेपी मीडिया इकाई नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया।वहीं, नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं।