blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लाइन ऑफ़ कंट्रोल के पास वन क्षेत्र इलाके में बारूदी सुरंग फटने से दो नागरिक घायल होने की सूचना मिली है। घायलों की पहचान 60 वर्षीय याख्या अवान और 55 वर्षीय जुलेखान बेगम के रूप में हुई है। दोनों पति-पत्नी है। यह धमाका तंगधार में कुतनार्द बेहक इलाके में हुआ है। घायलों को तुरंत एसडीएच तंगधार ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है। 

    बता दें कि, यह बारूदी सुरंग धमाका होने से पहले यानी बीते कल ही डीजीपी दिलबाग सिंह ने कुपवाड़ा में सुरक्षा समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कुपवाड़ा में जीरो मिलिटेंसी है। वहीं, उन्होंने दावा किया कि कुपवाड़ा की जनता के सहयोग से तीन साल में आतंकियों की संख्या घटकर एक तिहाई हो गई है। यहां डीजीपी ने यह भी कहा कि, एलओसी पर घुसपैठ विरोधी ग्रिड पहले से काफी मजबूत है और ताकतवर बनाने के लिए चर्चाओं का दौर भी चल रहा है।  

    डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि, सेना और सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने हाल में घुसपैठ की तमाम कोशिशों को नाकाम कर दिया। उन्होंने इसी के साथ कुपवाड़ा के युवकों को अमन का रास्ता चुनने और सीमा पर से चलाई जा रही आतंकी कोशिशों से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया। 

    उन्होंने यह भी कहा कि, पाकिस्तान सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी कर आतंकवाद के लिए फंडिंग कर रहा है और यहां के युवाओं को बहका रहा है।  उनहोंने कहा कि, पाकिस्तान से लाया गया असलहा-बारूद भी सेना ने बरामद किया है, जिनमें एके-47 समेत अन्य हथियार शामिल हैं।