Tajinder Bagga
भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मोहाली. मोहाली की अदालत (Mohali Court) ने शनिवार को भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) के ख़िलाफ़ नया गिरफ्तारी वारंट (arrest warrant) जारी किया है। साथ ही अदालत ने पुलिस को उन्हें गिरफ़्तार करने और अदालत में पेश करने के निर्देश दिए हैं। बग्गा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और कथित आपराधिक धमकी के आरोप में दर्ज एक मामले के संबंध में जारी किया गया।

    किसी न किसी बहाने से बग्गा फंसाना चाहते हैं

    गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद तजिंदर बग्गा के पिता प्रीत पाल सिंह ने कहा कि, “अब यह साबित हो गया कि वे किसी न किसी बहाने से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को लपेटना चाहते हैं। वे केजरीवाल के लपेटे में नहीं आएंगे और आतंक के रूप में उनके सामने छाएं रहेंगे। दिल्ली पुलिस हमें सुरक्षा प्रदान कर रही है। वे क़ानून की लड़ाई लड़ेंगे।”

    पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई टली

    इससे पहले आज बग्गा की गिरफ्तारी के मामले को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई टल गई। जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में अब 10 मई को सुनवाई होगी। दरअसल, इस केस में हरियाणा और दिल्ली पुलिस की ओर से एफिडेविट दाखिल करके पूरे मामले पर अपना जवाब देना था।

    सुनवाई मंगलवार को होगी

    भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल सत्यपाल जैन ने कहा कि, “सरकार द्वारा कल (पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में) एक याचिका दायर की गई थी। न्यायाधीश ने इस मामले को मंगलवार, 10 मई तक के लिए स्थगित किया है क्योंकि यह अलग बेंच का मामला था। इसलिए मामले पर सुनवाई मंगलवार को होगी।”

    जैन ने कहा कि, “दिल्ली कोर्ट का सर्च वारंट दिल्ली पुलिस को मिलने के बाद, तेजिंदर बग्गा को पीपली के पास से उनको अपनी हिरासत में लिया था। कल शाम को उनको कोर्ट में पेश किया गया था। आज पंजाब सरकार ने दो आवेदन कोर्ट में दिए हैं जिसकी कॉपी हमारे पास आई हैं। इसकी भी सुनवाई मंगलवार को होगी।”

    बग्गा ने अपनी सुरक्षा को लेकर जताया डर

    तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अपनी सुरक्षा को लेकर डर जताए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि वह उनके लिए सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम करेगी। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बग्गा को दिल्ली के जनकपुरी में उनके आवास से गिरफ्तार किया था लेकिन शहर की पुलिस उन्हें हरियाणा से यह कहते हुए वापस राष्ट्रीय राजधानी लेकर आयी कि पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तारी के बारे में सूचना नहीं दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “बग्गा ने अपनी सुरक्षा को लेकर डर जताया है। हम सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम करेंगे।”

    अपहरण का मामला दर्ज

    दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा की शिकायत पर शुक्रवार को अपहरण का एक मामला दर्ज किया था। उनके पिता ने आरोप लगाया कि “कुछ लोग” सुबह करीब आठ बजे उनके घर आए और उनके बेटे को अगवा करके ले गए। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव बग्गा को पिछले महीने मोहाली में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में संबंध में गिरफ्तार किया गया। उन्हें शुक्रवार देर रात एक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। प्रीतपाल बग्गा ने बताया कि उनका बेटा अपने मित्रों और समर्थकों के साथ देर रात करीब एक बजे घर वापस लौटा। (एजेंसी इनपुट के साथ)