Arvind Kejriwal

Loading

जयपुर: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Elections) होने जा रहे है। सभी दल अपनी अपनी अपनी तयारी में लगे हुए है। आम आदमी पार्टी भी इसमें पीछे नहीं है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को जयपुर (Jaipur) में एक कार्य़क्रम में पहुंचे। जनसभा संबोधित करते हुए उन्होंने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) प्रस्ताव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसा नियम लागू हो गया तो बीजेपी पांच साल तक अपना चेहरा नहीं दिखाएगी। 

जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”मुझे दुःख होता है कि नौ साल प्रधानमंत्री रहने के बाद भी नरेंद्र मोदी वन नेशन वन इलेक्शन पर वोट मांग रहे हैं। वन नेशन 100 इलेक्शन हो जाए, हमें उससे क्या करना है, आपको उससे क्या मिलेगा भाई साहब। नौ साल प्रधानमंत्री रहने के बाद भी अगर कोई वन नेशन वन इलेक्शन पर वोट मांगे तो इसका मतलब कोई काम नहीं किया। वन नेशन वन इलेक्शन से हमें क्या मिलेगा? होना चाहिए वन नेशन वन एजुकेशन। करोड़पति के बेटे और किसान के बेटे, दोनों को एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए तभी देश की तरक्की होगी।”

 …तो सिलेंडर 5 हज़ार का मिलेगा:  केजरीवाल

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा, ”मैंने बहुत सोचा कि मोदी ऐसा क्यों कह रहे हैं। पांच साल में नेता तभी आपके पास आता है, जब चुनाव होता है। हमारे देश में हर छह महीने में चुनाव होते हैं, पीएम मोदी को इससे तकलीफ़ है कि हर छह महीने में जनता के बीच जाना पड़ रहा है। अगर पांच साल में एक बार चुनाव कर दिया तो सिलेंडर 5 हज़ार का मिलेगा और पांच साल बाद मोदी बोलेंगे कि 200 कम कर दिया। मेरी तो मांग है, मेरा नारा है कि वन नेशन 20 इलेक्शन हो, हर तीसरे महीने चुनाव हो, ये शक्ल दिखाने तो आएंगे, ये कुछ तो देकर जाएंगे।”

आपको भी 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलेगी

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा, “मुझे पता चला कि यहां 7-8 घंटे के पावर कट होते हैं, बिल आते हैं पर बिजली नहीं आती। दिल्ली में भी पहले बिजली नहीं आती थी, अब 24 घंटे बिजली आती है। यहां भी 24 घंटे बिजली आएगी और मुफ्त बिजली आएगी, हम 300 यूनिट बिजली हर परिवार को मुफ्त देंगे। हम पुराने सारे गलत बिजली के बिल माफ कर देंगे। इन्होंने पुराने बड़े-बड़े और झूठे बिल बनाकर रखे हैं जिसे नहीं भरने पर बिजली काट दी जाती है।”