arrested
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़:  समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार  मोगा पुलिस ने  धार्मिक स्थलों का सौहार्द बिगाड़ने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार किया है। पोलिस ने आरोपी से 2 ग्रेनेड, 2 9 mm पिस्तौल, 1 मैगजीन और 18 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। यह जानकारी लुधियाना ग्रामीण एसएसपी चरणजीत सिंह  सोहल ने दी। 

    खबरों के मुताबिक, आरोपी कनाडा में बैठे ‘ए’ कैटेगरी के गैंगस्टर अर्श डाला उर्फ अर्शदीप के संपर्क में थे। उसके ही कहने पर आरोपियों ने पैसों के लालच में उक्त दोनों हैंड ग्रेनेड से किसी धार्मिक स्थल पर धमाका करने की फिराक में थे। आरोपियों के खिलाफ थाना मेहना में हत्या के प्रयास की धारा समेत असलहा एक्ट और विस्फोटक एक्ट के तहत केस दर्ज कर किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

     एसएसपी चरनजीत सिंह सोहल ने बताया कि, सूचना मिलते ही स्पेशल ब्रांच के सब इंस्पेक्टर गुरतेज सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गांव मेहना के निकट ड्रेन के पास नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान गांव चुगावां की ओर से एक काले रंग की गाड़ी को पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो कार सवारों ने रुकने के बजाय पुलिस टीम पर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया और बैरिकेड तोड़ दिया।

    जब पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया और उन्हें रोका तब आरोपियों ने  पुलिस पर दो पिस्तौल तान दिए और एक आरोपी ने गाड़ी में रखे दो हैंड ग्रेनेड पुलिस टीम पर फेंकने की धमकी दे डाली। इस पर पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी से आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी शादी वाला कोट ईसे खां, वरिंदर सिंह उर्फ विंदा निवासी मक्खू जिला फिरोजपुर और बलजीत सिंह निवासी फतेहगढ़ पंजतूर के रूप में हुई है।