mann
File Photo

मान अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली के दो-दिवसीय दौरे पर हैं।

    Loading

    नयी दिल्ली: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में दिल्ली (Delhi) का शिक्षा मॉडल (Education Model) लागू करेगी, जहां सभी आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। मान अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली के दो-दिवसीय दौरे पर हैं।

    उन्होंने ‘दिल्ली मॉडल’ को समझने और पंजाब (Punjab) में इसे लागू करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के स्वास्थ्य संस्थानों और स्कूलों का दौरा किया। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मान दिल्ली के चिराग एन्क्लेव स्थित एक सरकारी स्कूल में पहुंचे।

    मान (Bhagwant Mann) ने कहा, ‘‘(दिल्ली की) शिक्षा प्रणाली में क्रांति की चर्चा पूरे देश में होती है। हम पंजाब में उसी मॉडल को लागू करेंगे, जहां अमीर या गरीब पृष्ठभूमि के छात्रों को एक साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। देश एक-दूसरे से सीखकर इस तरह प्रगति करेगा।”

    केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा, ‘‘आइए, हम देश की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करें।” पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ स्कूली शिक्षा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं, जो दोनों महत्वपूर्ण क्षेत्रों में दिल्ली की व्यवस्था की जानकारी लेने आए हैं। (एजेंसी)