गृहमंत्री अमित शाह से मिलते ही फूट-फूट कर रोए सिद्धू मुसेवाला के माता-पिता, बेटे के लिए की इंसाफ की मांग

    Loading

    चंडीगढ़: प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या को एक हफ्ता बीत चूका है। लेकिन हत्यारे अब तक पुलिस की चंगुल से बाहर है। इसी बीच शनिवार को सिद्धू मुसेवाला के माता-पिता ने चंडीगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। जैसे ही सिद्धू में माता-पिता गृहमंत्री से मिलने पहुंचे वह फूट-फूट कर रोने लगे। दोनों ने अपने बेटे के लिए इंसाफ मांगते हुए मामले की जांच केंद्रीय एजेंसियों से कराने की मांग की। 

    मान सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका 

    मुसेवाला की हत्या मामले पर पंजाब की भगवंत मान सरकार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने मान सरकार की उस याचिका को ख़ारिज कर दिया जिसमें उन्होंने मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की थी। अदालत ने याचिका ख़ारिज करते हुए कहा कि, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। इसी के साथ लंबित मामले और न्यायाधीशो की कमी का हवाला भी दिया।

    19 गोलियां लगी थी सिद्धू को 

    सिद्धू मुसेवाला की हत्या के दौरान हमलवारों ने उनपर 32 राउंड फायर किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, मुसेवाला के शरीर में 19 गोलियां लगी। यह गोलियां लिवर, किडनी और सीने में लगीं। गोली लगने के 15 मिनट बाद ही मुसेवाला की मौत हो गई थी।

    पिता ने चुनाव लड़ने से किया इनकार 

    संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उतरने से इनकार कर दिया है। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद एक वीडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा, “मेरा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। मेरे बेटे की चिता की आग अभी तक ठंडी नहीं हुई है। न मुझे लड़ना है न किसी और को लड़ना है।”