Speeding vehicle crushed devotees of Nagpur, 1 killed, 4 injured

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की टक्कर से एक श्रद्धालु की मौत हो गई।

    Loading

    अजमेर, सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chishti Ajmer) के 810 वें सालाना उर्स (Urs Ajmer Sharif ) की धूम है। उर्स की शुरुआत होने के बाद यहां जायरीनों की भीड़ लग गई है। इसी बीच सालाना उर्स में आए जायरीनों पर बुधवार को एक चालक ने गाड़ी चढ़ा दी। तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की टक्कर से एक श्रद्धालु की मौत हो गई। जबकि चार घायल हो गए। इस घटना में घायल हुए लोगों को तत्काल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया। 

    इस घटना के बाद गुस्साए श्रद्धालुओं ने वाहन चालक की जबरदस्त धुनाई कर दी।वहीं, मृतक श्रद्धालु के शव को नागपुर भेजने के लिए दरगाह कमेटी ने एम्बुलेंस की व्यवस्था की है। एसपी विकास शर्मा सहित पुलिस अधिकारी घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे।

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के 3।30 बजे नागपुर के कुछ जायरीन ख्वाजा  मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चादर चढ़ाने जा रहे थे। इसी दौरान स्टेशन-आगरा गेट की तरफ से तेज रफ़्तार से एक वाहन आया। फव्वारा सर्कल पर पुलिस को देखकर वाहन चालक डर गया और उसने वाहन को वापस आगरा गेट की तरफ घुमा दिया। इसी दौरान वाहन, दरगाह की तरफ पैदल जा रहे जायरीनों से टकरा गया।

    एक जायरीन ने वाहन चालक को फटकार लगाई, तो गुस्साए चालक ने अचानक वाहन की स्पीड बढ़ा दी। इससे वाहन डिवाइडर पर खड़े नागपुर के जायरीनों से जा टकराया। इसके बाद चालक ने फिर तेजी से वाहन को पीछे और फिर आगे लिया। इसमें कई जायरीन तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर घायल हो गए।

    वाहन की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हुए नागपुर निवासी बाबुलवन मस्जिद, वर्धमाननगर,  ऐहतेशाम अली (26) की मौत हो गई। वहीं,  बड़ा ताजबाग, उमरेड रोड, नागपुर के इरफान खान (25), चंदननगर, नागपुर निवासी दीपक मोजनवार (35), जगताप बाड़ा, नागपुर निवासी मोहम्मद इशहाक (27) इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए।