Voting for Anantnag-Rajouri Lok Sabha seat
अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर सात मई के बजाय अब 25 मई को मतदान होगा। राजनीतिक दलों ने खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी।

Loading

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट (Anantnag-Rajouri Lok Sabha Seat) पर सात मई के बजाय अब 25 मई को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह निर्णय लिया। कई राजनीतिक दलों और नेताओं ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींदर रैना, ‘अपनी पार्टी’ के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता इमरान अंसारी और अन्य ने इस संबंध में आयोग को अपना अभ्यावेदन सौंपा था।

आयोग ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उस क्षेत्र में सड़कों की स्थिति, मौसम के हालात और कनेक्टिविटी पर तुरंत एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था। इस क्षेत्र में दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से और जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी के इलाके शामिल हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि इस सीट पर मतदान 25 मई को होगा। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) ने पिछले सप्ताह आयोग से चुनाव स्थगित नहीं करने का आग्रह किया था।

इस निर्वाचन क्षेत्र में 21 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए सात मई को तीसरे चरण में मतदान प्रस्तावित था। (एजेंसी)