Sachin Pilot's ultimatum to his own party's government, agitation if demands are not met

Loading

जयपुर: भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर कर कांग्रेस नेता सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट पर निशाना साधा था। अब इसे लेकर सचिन पायलट ने मंगलवार (15 अगस्त) को अमित मालवीय पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ”बेशक मेरे पिता भारतीय वायुसेना के पायलट थे और उन्होंने बम गिराए थे, लेकिन आपने जो फैक्ट दिए हैं वे गलत हैं।”

पायलट ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट करते हुए कहा, ”आपके पास गलत तारीखें, गलत तथ्य हैं…  हां, भारतीय वायुसेना के पायलट के रूप में मेरे दिवंगत पिता ने बम गिराए थे, लेकिन उन्होंने 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान पर हमला किया था, न कि 5 मार्च 1966 को मिजोरम पर जैसा कि आप दावा कर रहे हैं. उन्हें (राजेश पायलट) 29 अक्टूबर 1966 को भारतीय वायुसेना में नियुक्त किया गया था।”

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में एक प्रमाणपत्र भी अटैच किया। उन्होंने कहा, ”हां, 80 के दशक में एक राजनेता के रूप में मेरे पिता ने मिजोरम में युद्ध विराम करवाने और स्थाई शांति संधि स्थापित करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका जरूर निभाई थी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, जय हिन्द।”

क्या लगाए थे मालवीय ने आरोप?

गौरतलब है कि एक न्यूज चैनल का वीडियो शेयर करते हुए अमित मालवीय ने दावा किया था कि राजेश पायलट ने पायलट रहते हुए 1966 में मिजोरम की राजधानी आइजोल पर बम गिराए थे।