dheeraj-sahu

Loading

नई दिल्ली/भुवनेश्वर: जहाँ एक तरफ आज भी ओडिशा (Odisha) में कांग्रेस सांसद धीरज साहू (Dheeraj Sahu) के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पूरे दम से जारी है।  वहीं CBI अब भी में नोटों की गिनती जारी रखे हुए है।  कुल जमा 176 बैग में से अब तक 106 बैग की गिनती पूरी हुई है। 

इसी क्रम में आज ओडिशा के बलांगीर (Balangir) में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी के 5वें दिन पैसे गिनने की मशीनें लाई गईं।

करीब  200 करोड़ रुपये से अधिक ज़ब्त किए गए हैं। जानकारी दें की बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड बौध डिस्टिलरीज की एक समूह कंपनी है जिसके तार झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े हुए हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसरों से बड़े पैमाने पर नकदी की बारामदगी का मामला फिलहाल गरमाया हुआ है। इस बाबत जहां एक तरफ  BJP इसे लेकर हमलावर है, वहीं कांग्रेस इस मामले पर अपने नेता से पल्ला छाड़ते नजर आ रही है। 

जानकारी दें कि बीते 4 दिनों में आयकर अधिकारियों को साहू के परिसरों से करीब 300 करोड़ रुपये नकद बरामद किये हैं। धीरज साहू पिछले 14 बरसों से राज्यसभा में कांग्रेस सांसद हैं।