BJP released the list of 91 more candidates for Uttar Pradesh elections, read details

    भुवनेश्वर: हाल ही में संपन्न पंचायत और निकाय चुनावों सहित ओडिशा में लगातार चुनावी हार के बावजूद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के विधानसभा चुनावों में 147 सदस्यीय सदन में 120 सीटें जीतने का प्रयास करेगी। मोहंती ने पार्टी के एक कार्यक्रम के लिए रविवार को भुवनेश्वर के पास एक गांव का दौरा करते हुए कहा कि 2019 के आम चुनावों से पहले पूर्व भाजपा प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ओडिशा में 120 विधानसभा सीटों को सुरक्षित करने के लिए ‘मिशन 120′ लक्ष्य निर्धारित किया गया था। 

    भाजपा ने ओडिशा विधानसभा में न केवल 2014 में 10 सीटों के मुकाबले 2019 में 23 सीटों पर जीत हासिल कर अपनी स्थिति बेहतर की, बल्कि सदन में प्रमुख विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस को भी हटा दिया। पार्टी ने तब 31 प्रतिशत वोट हासिल किए। भाजपा ने राज्य की आठ लोकसभा सीटें भी जीतीं, जबकि 2014 में यहां उसके पास सिर्फ एक लोकसभा सीट थी। 

    सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में मोहंती ने कहा, “ओडिशा के कोने-कोने से लोग कह रहे हैं कि भाजपा ही बीजद का एकमात्र विकल्प है जो 2000 से सत्ता में ‘ओवरटाइम’ कर रही है। हमें अगले 24 महीने एक नई रणनीति के साथ हमारे लक्ष्य को साकार करने की दिशा में कड़ी मेहनत करनी होगी। भाजपा कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू की गई कल्याणकारी परियोजनाओं पर प्रकाश डालेंगे।” 

    उन्होंने कहा, “कांग्रेस अब एक अखिल ओडिशा पार्टी नहीं है, यह केवल कुछ इलाकों तक ही सीमित है। सबसे पुरानी पार्टी हर चुनाव में मत प्रतिशत खो रही है। अगर भाजपा इस वोट का पांच प्रतिशत भी हासिल करने में कामयाब होती है, तो हमारे लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल नहीं होगा।”(एजेंसी)