File Photo
File Photo

    Loading

    नुआपाड़ा: ओडिशा के नुआपाड़ा जिले के एक दूरस्थ गांव में रहने वाले दिव्यांग व्यक्ति हेताराम सतनामी को अपनी सरकारी पेंशन लेने के लिए घने जंगल से हर महीने दो किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती थी। हालांकि, इस महीने उन्हें इस मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि एक ड्रोन पेंशन लेकर आया और भलेश्वर पंचायत क्षेत्र के भुटकपाड़ा गांव में उनके घर पहुंचाकर चला गया। राज्य की मधु बाबू पेंशन

    योजना के लाभार्थी सतनामी ने मुस्कुराते हुए कहा, “सरपंच ने ड्रोन की मदद से पैसे भेजे। यह मेरे लिए बड़ी राहत की बात है क्योंकि पंचायत कार्यालय गांव से दो किलोमीटर दूर है, जो घने जंगल से घिरा हुआ है।” सरपंच सरोज अग्रवाल ने कहा कि सतनामी की आपबीती जानने के बाद उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से एक ड्रोन खरीदा।

    अग्रवाल ने कहा, “हमारे पंचायत क्षेत्र में, जंगल में स्थित एक गांव भुटकपाड़ा है। दिव्यांग व्यक्ति हेताराम सतनामी उस गांव में रहते हैं। वह जन्म के बाद से चल-फिर नहीं सकते।” सरपंच ने कहा, “मैंने उन्हें राज्य योजना के तहत पेंशन के लिए नामांकित किया। मैंने देखा है कि कैसे दूसरे देशों में ड्रोन के माध्यम से चीजें भेजी जाती हैं। इसलिए मैंने ड्रोन खरीदा और उन्हें पेंशन पहुंचाई।” (एजेंसी)