File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कुछ खबरें ऐसी सामने आती है जिसे पढ़कर हमारे होश उड़ जाते है। इस दुनिया में अजीबोगरीब लोगों की कोई कमी नहीं है। कुछ लोग तो ऐसे होते है जो पैसों के लिए किसीकी जान भी खतरे में डाल देते है। ऐसा ही एक रोंगटे खड़े कर देने वाला एक मामला ओडिशा से सामने आया है। दरअसल यहां शख्स ने अपनी पत्नी की किडनी बीना उससे पूछे बेच दी और उससे मिले पैसे खा गया। आइए जानते है क्या है पूरी खबर.. 

    महिला का पति पर आरोप 

    दुनिया में कुछ लोग ऐसे मतलबी होते है जो अपने स्वार्थ के लिए परिवार वालों का भी इस्तेमाल करते है। आपको बता दें कि ओडिशा के कोडामेटा गांव में रंजीता कुंडू नाम की महिला ने अपने पति पर अजीबोगरीब आरोप लगाया है। इस महिला का कहना है कि पति ने बिना उसे बताएं उसकी किडनी काले बाजार में बेच दी, और इस बात का पता उसे 4 साल बाद लगा और वो पति की इस हरकत से चौंक गई। 

    पथरी के नाम पर निकाली ‘किडनी’

    ओडिशा के रंजीता कुंडू नाम की महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे बताए बिना ही उसकी किडनी बेच डाली थी। जाइए कि  हमने आपको पहले ही बताया कि ये मामला 4 साल पहले का है। महिला का आरोप है कि साल 2014 पहले उसके पति ने किडनी की पथरी के ऑपरेशन के लिए उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। उसी दौरान पति ने डॉक्टर के साथ मिलकर उसकी एक किडनी निकलवाकर ब्लैक मार्केट में बेच दी। 

    किडनी बेच भाग गया पति 

    इसमें हैरानी की बात तो ये भी है कि महिला को इस बारे में कुछ नहीं पता था क्योंकि वो एनेस्थीसिया के प्रभाव में थी। मिली जानकारी के मुताबिक महिला का पति बांग्लादेशी है और शरणार्थी के तौर पर यहां रहता है। बता दें कि उन दोनों की शादी को 12 साल बीत चुके हैं और उनके 2 बच्चे भी हैं।  हालांकि 8 महीने पहले वो पूरा परिवार पीछे छोड़कर भाग गया और अब महिला अपने माता-पिता के साथ रहती है

    ऐसे हुआ खुलासा 

    दरअसल हुआ ये कि महिला के पेट के निचले हिस्से में दर्द हुआ तो वो डॉक्टर के पास पहुंची, जहां उसे बताया गया कि वो एक ही किडनी पर जिंदगी जी रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दहेज को लेकर उन दोनों की बहस होती रहती थी, इसी बीच पति ने उसकी किडनी बेचने का कृत्य कर डाला। फिलहाल महिला ने अपने पति और ननद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस पति से जांच-पड़ताल कर रही है।  ओडिशा के इस मामले के बारे में जानकर हर कोई दंग है।