राकेश टिकैत (Photo Credits-ANI Twitter)
राकेश टिकैत (Photo Credits-ANI Twitter)

    नोएडा: किसान नेता राकेश टिकैत ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Rakesh Tikait on Assembly Election Results) के नतीजों को लेकर कहा कि जनता का फैसला सर्वोपरि है,साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की नई सरकारें किसानों और मजदूरों के उत्थान के लिए काम करेंगी। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता की यह प्रतिक्रिया बृहस्पतिवार रात उस समय आई, जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब में बहुमत हासिल करने की पुष्टि हो गई। 

    टिकैत ने हिंदी में ट्वीट किया, “लोकतंत्र के महापर्व में जनता का फैसला सर्वोपरि होता है। किसान आंदोलन ने अपना असर दिखा दिया। हम आशा करते हैं कि जो भी सरकारें बनी हैं, वे सभी अपने-अपने राज्यों में किसानों-मजदूरों के उत्थान के लिए काम करेंगी। सभी को जीत की बधाई।” 

    भाकियू संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) का हिस्सा था, जिसने 2020-21 में केंद्र सरकार के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 13 महीने लंबे किसान आंदोलन का नेतृत्व किया था। इन कानूनों को बाद में निरस्त कर दिया गया था। (एजेंसी)