bihar
Pic: Social Media

Loading

पटना. जहां एक तरफ पटना जिले के खुसरूपुर से बीते सोमवार को एक खबर चली थी, जिसमें एक महादलित महिला ने गांव के ही दबंग पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस महिला ने सनसनीखेज खुलासे में कहा था कि, कर्जे के बदले गांव के ही दबंग उससे ब्याज मांग रहे थे। जब महिला ने इस पर मना किया तो वे उसे जबरदस्ती उठाकर ले गए, उसके कपड़े उतारे और मुंह पर पेशाब भी की। इधर खबर के आग की तरह फैलते ही इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। लेकिन, पुलिस के अनुसार उसकी जांच में महिला पर पेशाब किए जाने की पुष्टि नहीं हुई है।

पुलिस की जांच 
दरअसल मामले  पर जिला SP सैयद इमरान मसूद ने कहा है कि, महिला ने गांव के ही एक साहूकार पर निर्वस्त्र कर पीटने और मुंह पर पेशाब करने के आरोप लगाए थे। वहीं इस मामले में SDPO से भी जांच कराई गई है। SP मसूद की मानें तो जांच में ये बात सामने आई है कि महिला ने पहले बीते 23 सितंबर को रात 11।39 पर 112 पर कॉल किया था। 112 दस्ता जब मौके पर पहुंचा तो महिला और आस-पास के लोगों से बात की गई।

पुलिस ने मौके से महिला को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया और उससे पूछताछ की। साथ ही आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की गई। लेकिन, अब तक न तो महिला ने न ही किसी दुसरे ने पेशाब करने की बात की पुष्टि की है। वहीं आरोपी दूसरे पक्ष के घर पर ताला लगा हुआ है और आरोपी पिता पुत्र फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं। जांच में बात सामने आई कि, महिला के आरोपी पक्ष के साथ लेन-देन का हिसाब था। लेकिन, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि महिला के ऊपर पेशाब किया गया है या नहीं।

क्या था मामला 
जानकारी दें कि महिला ने पुलिस को दिए अपने वीडियो स्टेटमेंट में यह स्पष्ट कहा था कि, उसके पति और गांव के ही साहूकार प्रमोद सिंह के बीच डेढ़ हजार रुपये का लेन-देन हुआ था। महिला के अनुसार उसने परिवार ने उनके सारे पैसे ब्याज समेत चुका दिए थे। लेकिन, आरोपी और भी पैसे की मांग करने लगे। जिसके बाद जब पैसे देने से मना किया गया।

इसी बात से भड़ककर आरोपी साहूकार प्रमोद सिंह ने महिला को शनिवार रात करीब 10 बजे अपने घर पर जबरन बुलवाया।महिला के अनुसार यही पर उसके कपड़े उतारे गए और दबंग प्रमोद सिंह ने अपने बेटे से उसके ऊपर पेशाब करने को कहा था। महिला ने बताया कि प्रमोद के बेटे ने उसके मुंह पर पेशाब कर दिया। इसके बाद पर किसी तरह से उनके चंगुल से भागने में कामयाब रही। 

क्या कहते हैं CM
मामले पर तफ्तीश अब भी जारी है। वहीं इस पूरी घटना पर जब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, जिस किसी के भी खिलाफ आरोप सिद्ध होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और अब यह जांच पूरी तरह से निष्पक्ष होगी।