Bihar Spurious Liquor Case
Representative Image

Loading

मोतिहारी (बिहार): पूर्वी चंपारण जिले में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या मंगलवार को गढ़कर 31 हो गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने अभी तक 183 लोगों को गिरफ्तार किया है। पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, संदिग्ध जहरीली शराब पीने से अभी तक कुल 31 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है, जिसमें 10 व्यक्तियों का पोस्टमार्टम कराया गया है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल इस त्रासदी से बीमार कोई मरीज जिला मुख्यालय मोतिहारी में स्थित सदर अस्पताल में नहीं है। वहीं, शहर के निजी अस्पतालों में नौ मरीजों का इलाज हो रहा है। मोतिहारी पुलिस द्वारा अवैध शराब की बरामदगी एवं शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि विगत चार दिनों में कुल 183 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों से 26 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर कुल 1,816.65 लीटर देशी, 51.97 लीटर विदेशी शराब एवं 66 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि कुल 2,485 लीटर अर्द्ध निर्मित शराब नष्ट किया गया है।

बिहार में अप्रैल, 2016 से पूर्णशराबंदी लागू है। वहीं, जहरीली शराब कांड के पीड़ितों को मुआवजे के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।