Prajwal Revanna
प्रज्वल रेवन्ना (Photo:@iPrajwalRevanna/X )

Loading

हासन: जनता दल (सेक्युलर) के विधान पार्षद (MLC) सूरज रेवन्ना ने कहा कि उनके भाई और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण का आरोप उनके परिवार को राजनीतिक रूप से कमजोर करने की साजिश है। सूरज ने दावा किया कि उन्हें प्रज्वल रेवन्ना के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रज्वल से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल को लेकर विशेष जांच दल (SIT) ने उन्हें नोटिस भेजा है। उन्होंने अपने सांसद भाई प्रज्वल तथा अपने विधायक पिता एच. डी. रेवन्ना के खिलाफ यौनशोषण के आरोपों को उन्हें राजनीतिक रूप से कमजोर करने की साजिश करार दिया तथा लोकसभा चुनाव में प्रज्वल की जीत के प्रति भरोसा जताया।

एच डी रेवन्ना जद (एस) के मुखिया एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के बेटे हैं। देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे। इस क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। सूरज रेवन्ना ने यहां पत्रकारों से कहा, मामला जांच के लिए एसआईटी को सौंप दिया गया है, जो भी साबित होना होगा, वह हो जाएगा। मैं इसपर कैसे प्रतिक्रिया दे सकता हूं? मुझे प्रज्वल रेवन्ना के बारे में जानकारी नहीं है। अपने पिता एच. डी. रेवन्ना के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, उन्हें एक हजार और प्राथमिकी दर्ज करने दीजिए, जो साबित करना है वह आखिरकार साबित हो जाएगा। हमारे तालुक और जिले के लोग जानते हैं कि रेवन्ना क्या हैं। मैं प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता।

राजनीतिक द्वेष के कारण कोई भी कुछ भी कर सकता है

उन्होंने यह भी कहा, राजनीतिक द्वेष के कारण कोई भी कुछ भी कर सकता है। अगर आप हासन की राजनीति को लें तो रेवन्ना का कोई प्रतिस्पर्धी नहीं है। उनके जैसी राजनीति करने वाला कोई नहीं है। उन्हें कमजोर करने के लिए ये सभी साजिशें रची जा रही हैं। प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कई वीडियो क्लिप हाल ही में हासन में प्रसारित होने लगे थे। राज्य सरकार ने सांसद से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी ने मंगलवार को प्रज्वल और उनके पिता एच. डी. रेवन्ना को नोटिस जारी किये और जांच के लिए पेश होने का निर्देश दिया है। उनके खिलाफ घरेलू सहायिका की शिकायत के आधार पर 28 अप्रैल को हासन जिले के होलेनरसिपुरा पुलिस थाने में कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। मतदान के अगले दिन 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए कथित तौर पर रवाना हुए प्रज्वल ने बुधवार को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा है। (एजेंसी)