cinema

    तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने राज्य में कोरोनो वायरस मामलों में निरंतर कमी के बाद सिनेमा थिएटर और इनडोर ऑडिटोरियम को फिर से खोलने की अनुमति दी है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने शनिवार को घोषणा की है। 

    राज्य में यह छूट  25 अक्टूबर से लागू होगी।  सिनेमाघरों और सभागारों को फिर से खोलने की अनुमति केवल प्रतिबंधों के साथ दी जाएगी। विजयन ने कहा, “कर्मचारियों सहित पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए ही प्रवेश होगा। थिएटर और ऑडिटोरियम 50% बैठने की क्षमता के साथ काम करेंगे।”

    Kerala Government permits the reopening of cinema theatres and indoor auditoriums from October 25 with restrictions.

    “Entry will be for those who are fully vaccinated including employees. Theatres & auditoriums will function with 50% seating capacity,” says CM Pinarayi Vijayan pic.twitter.com/K65aIK9Tkw

    — ANI (@ANI) October 2, 2021

    मुख्यमंत्री ने कहा कि लक्षित आबादी के 90% से अधिक को कोरोनावायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी गई है। केरल सरकार ने पहले नए कोरोनोवायरस-संबंधी दिशानिर्देशों की घोषणा की थी, जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक नहीं ली है, उनके आंदोलन को प्रतिबंधित कर दिया है।

    बता दें कि,  होटल, रेस्तरां और बार के लिए इन-हाउस डाइनिंग की अनुमति दी है, लेकिन 50% बैठने की क्षमता के साथ और कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण हुआ हो। 

    इससे पहले राज्य सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए मसौदा दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। मसौदा मानदंडों में केवल दो छात्रों को एक बेंच पर अनुमति देना और मध्याह्न भोजन को स्क्रैप करना शामिल है। इसके बजाय छात्रों को मध्याह्न भोजन भत्ता दिया जाएगा।

    बता दें कि, केरल ने शनिवार को 13,217 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए और 121 मौतें हुईं, केसलोएड को 47,07,936 और मरने वालों की संख्या 25,303 हो गई।