plastic godown Fire on Topsia Road in Kolkata
ANI Photo

Loading

कोलकाता. कोलकाता (Kolkata) के तोपसिया रोड (Topsia Road) पर स्थित ट्रांसफार्मर में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। यह आग बगल के प्लास्टिक गोदाम (Plastic Godown) में फैले गई है। जानकारी के मुताबिक गोदाम में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग करीब 8:30 बजे लगी। जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जिसके तुरंत बाद दमकल विभाग और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। दमकल की कम से कम चार गाड़ियां मौके पर मौजूद है। दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। अभी तक किसी के हताहत/घायल होने की जानकारी नहीं।

इससे एक दिन पहले यानी गुरुवार को दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के गार्डन रीच में बिछलीघाट रोड पर एक दो मंजिला इमारत के भूतल पर एक एलपीजी गैस सिलेंडर में विस्फोट होने के बाद आग लग गई थी। विस्फोट में दो नाबालिगों समेत 21 लोग घायल हो गए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक आग किचन में उस वक्त लगी जब परिवार के कुछ सदस्य खाना बना रहे थे। पुलिस के मुताबिक, इलाके में भीड़ थी और आग की लपटें घर के साथ लगी कई दुकानों तक फैल गईं, जिससे कई लोग झुलस गए। ज्यादातर घायलों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि उनमें से दो की हालत गंभीर है।

द टेलीग्राफ ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, “हमें जितना पता चला है, उससे कहीं अधिक लोग घायल हुए हैं, क्योंकि कई झुलसे हुए मौके से भाग गए हैं।”

एसएसकेएम अस्पताल के ट्रॉमा केयर सेंटर के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, “घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है, क्योंकि वे बुरी तरह झुलस गए हैं।”