JDS leader Prajwal Revanna and HD Revanna
प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना (फोटो: एक्स)

कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना ने यौन उत्पीड़न मामले में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। इस मामले में उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना भी आरोपी हैं।

Loading

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना (HD Revanna) ने यौन उत्पीड़न के एक मामले में अग्रिम जमानत का अनुरोध करते हुए बृहस्पतिवार को जन प्रतिनिधि अदालत का रुख किया। इस मामले में उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना भी आरोपी हैं। मामले की सुनवाई शुक्रवार को तय की गई है।

कर्नाटक सरकार द्वारा प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दज (सेक्युलर प्रमुख एच डी देवेगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना को नोटिस भेजा है, जिसके बाद एच डी रेवन्ना ने अदालत का रुख किया है। प्रज्वल पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है।

राज्य सरकार ने मामले की छानबीन के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। हासन में 33 वर्षीय सांसद प्रज्वल रेवन्ना से कथित तौर पर संबंधित कई अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में सामने आए हैं। वह हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

एच डी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ एक रसोइये की शिकायत के आधार पर उन्हें नोटिस भेजा गया है। प्रज्वल फिलहाल विदेश में हैं और उन्होंने देश लौटने के लिए सात दिन का समय मांगा है, जबकि पुलिस ने उनके खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया है।