Amit Shah Bihar

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरा पर है। आज उन्होंने राज्य के गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के नवादा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की जदयू-राजद गठबंधन सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद यह सरकार गिर जाएगी और भाजपा सरकार बनाएगी। 

नवादा जिले के हिसुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण जैसी मोदी सरकार की “उपलब्धियों” का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि नीतीश की पार्टी जद (यू) और उनके सहयोगी राजद ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने का विरोध किया था।  

शाह ने यह भी कहा कि कांग्रेस, जदयू, राजद, ममता (टीएमसी), डीएमके राम मंदिर का विरोध करती थीं। एक सुबह, पीएम मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया और इसका निर्माण शुरू हो गया है।  शाह ने जद (यू) और राजद पर अल्पसंख्यकों के “तुष्टिकरण” का आरोप लगाते हुए कहा कि इसने देश में आतंकवाद को फलने-फूलने में मदद की।  

शरीफ और सासाराम में सांप्रदायिक हिंसा की जांच करने में विफल रहने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की और जोर देकर कहा कि अगर मोदी 2024 में सत्ता में लौटे और भाजपा ने राज्य में अगली सरकार बनाई, तो दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा। गौरतलब है कि हाल के दिनों में राज्य में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना के कारण शाह को सासाराम की अपनी यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।     

शाह ने जद (यू) के वरिष्ठ नेता नीतीश और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बीच यह कहकर दरार पैदा करने की भी कोशिश की कि लालू प्रसाद को याद रखना चाहिए कि मोदी के सत्ता में लौटने के बाद, नीतीश उनके बेटे तेजस्वी यादव को राज्य की बागडोर सौंपने के अपने वादे से पीछे हट जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 सीट पर भाजपा को जिताने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने तय कर लिया है कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।  (भाषा इनपुट के साथ)