Dr. Asha Lakra

    Loading

    -ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची: झारखंड (Jharkhand) में कोयला माफिया (Coal Mafia) और पुलिस-प्रशासन के गठजोड़ से बड़े पैमाने पर कोयला खदानों (Coal Mines) से कोयले की तस्करी (Coal Smuggling) की जा रही है। राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पर सीधा निशाना साधते हुए ये बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री और मेयर डॉ. आशा लकड़ा (Asha Lakra) ने कही। उन्होंने कहा कि गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने बोकारो जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ छापेमारी कर अवैध रूप से कोयले की ढुलाई कर रहे कई ट्रकों को पकड़ा। 

    सांसद ने छापेमारी कर यह साबित कर दिया है कि किस प्रकार राज्य सरकार के शह पर स्थानीय पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत से कोयले की चोरी की जा रही है। हेमंत सरकार के कार्यकाल में झारखंड की संपदा की लूट की जा रही है और पुलिस-प्रशासन मूक दर्शक बनी हुई है।

    प्रतिमाह करोड़ों रुपए के कोयले की चोरी 

    कोयला माफिया प्रतिमाह करोड़ों रुपए के कोयले की चोरी कर बाहर की कंपनियों को बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या यही है हेमंत सरकार की विकास योजना। राज्य में बालू माफिया, कोयला माफिया और जमीन माफिया झारखंड की संपदा को लूट रहे है और हेमंत सरकार ने उन्हें लूट करने का छूट दे रखा है।