Himanta Biswa Sarma and DK Shivakumar

Loading

बेंगलुरु/ नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव (Karnataka Elections 2023) को लेकर सत्ता पक्ष विपक्ष के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। इस बीच असम के के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) पर निशाना साधा है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शिवकुमार पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा कि मेरी रगों में बहने वाला खून मेरे माता-पिता, मेरे राज्य और मेरे देश से आता है और मुझे इस बात पर बहुत गर्व है। मैं प्रिय डीके शिवकुमार जी से अनुरोध करता हूं कि वे अपने माता-पिता, कर्नाटक की पवित्र भूमि और भारत माता से बहने वाले अपने खून पर गर्व करें।”

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा का डीएनए कांग्रेस का डीएनए है। उन्हें पता होना चाहिए कि उनका खून कांग्रेस का खून है, गांधी का खून है। अब उन्होंने अपना खून बदल लिया है। 

हिमंत बिसवा सरमा ने इससे पहले शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वंशज कहा था। कर्नाटक में टीपू जयंती के मुद्दे पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सिद्धारमैया को अगर टीपू जयंती मनानी है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। हिमंत ने बीते दिन कोडागु में कहा, “मैं असम से आता हूं जो 17 बार मुगलों के हमले का शिकार हुआ। लेकिन मुगल हमें हरा नहीं सके। आज मैं इस पवित्र भूमि को नमन करता हूं क्योंकि कोडागु लोगों ने टीपू सुल्तान को भी कई बार हराया।”