At least 15 dead after tourist boat capsizes off Tanur coast in Malappuram Kerala
Photo: Video Screengrab

Loading

मलप्पुरम: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार  रविवार को केरल जिले के तनूर तट पर एक पर्यटक नाव के पलट जाने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। यह घटना केरल के मलप्पुरम में तनूर के पास हुई। केरला के मंत्री वी अब्दुल रहमान ने यह जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार नौका पर करीब 25 यात्री सवार थे, जिनमें से 16 की मौत हो गई, जबकि अन्य यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ।  

पुलिस ने यह भी बताया कि कई एम्बुलेंस, दमकल सेवा के कर्मियों और स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के साथ बचाव अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है। 

प्रधानमंत्री ने मृतकों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह देने घोषणा की

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और मृतकों के परिजनों के लिए प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा, “केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना के कारण हुई जनहानि से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। पीएमएनआरएफ से  प्रत्येक मृतक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि उनके परिजनों को प्रदान की जाएगी।”