मणिपुर में फिर से तनाव, पुलिस अधिकारी के घर पर हमला, कमांडो ने जताया विरोध

Loading

इम्फाल: मणिपुर में इम्फाल घाटी क्षेत्र के चार जिलों के सैकड़ों कमांडो कर्मियों ने एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के आवास पर भीड़ के हमले के खिलाफ बुधवार को हथियार नीचे रखकर प्रतीकात्मक रूप से विरोध जताया। अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार रात इम्फाल के वांगखेई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(अभियान) एम अमित सिंह के आवास पर गोलीबारी की थी। उन्होंने परिसर में खड़े चार वाहनों के शीशे तोड़ने के अलावा खिड़कियों के शीशे और गमले तोड़ दिये थे।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमले के विरोध में इम्फाल पश्चिम जिले के कमांडो कर्मियों ने अपने-अपने परिसर में हथियार नीचे रखकर विरोध जताया।” इम्फाल पूर्व, बिष्णुपुर और थौबल जिलों में कमांडो इकाइयों के कर्मियों ने भी ऐसा ही किया।  उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से विरोध जताते हुए अपने आग्नेयास्त्रों को एक पंक्ति में जमीन पर रख दिया।”

राज्य पुलिस ने एक बयान में बुधवार को कहा कि बंदूकधारियों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनकी सुरक्षा में शामिल एक कर्मी का अपहरण कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें केंद्रीय और राज्य बलों ने उनके आवास से लगभग तीन किलोमीटर दूर क्वाकीथेल इलाके से मुक्त करा लिया था। इसमें कहा गया है कि पूर्वोत्तर राज्य की राजधानी में हुई इस घटना के दौरान दो लोग घायल हुए।