Chandrashekhar Yadav on Lord Ram

Loading

पटना. नितीश कुमार (Nitish Kumar) के मंत्री चंद्रशेखर यादव (Chandrashekhar Yadav) ने भगवान राम (Lord Ram) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि भगवान राम उनके सपने में आए और उन्हें बाजार में बिकने से बचाने के लिए कहा।

चंद्रशेखर यादव बिहार के शिक्षा मंत्री है। वह अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। बिहार के सुपौल जिले में एक सभा को संबोधित हुए मंत्री ने कहा, “भगवान राम मेरे सपने में आए और कहा कि लोग मुझे बाजार में बेच रहे हैं। मुझे बिकने से बचा लो।”

रामचरितमानस की पोटेशियम साइनाइड से तुलना

इससे पहले, यादव ने रामचरितमानस की तुलना “पोटेशियम साइनाइड” से की थी। जिसके चलते बिहार की राजनीति में आक्रोश फैल गया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को मंत्री की विवादास्पद टिप्पणी की कड़ी निंदा की। उन्होंने ने आरोप लगाया कि ये टिप्पणियां “बीमार मानसिकता को धोखा देती हैं” और इसका उद्देश्य समाज के एक वर्ग का तुष्टिकरण करना था।

राय ने राजद की तुलना साइनाइड से की

राय ने यादव की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा, “टिप्पणियों से न केवल हिंदुओं को ठेस पहुंची है, बल्कि ये उस सामाजिक वर्ग के लिए भी हानिकारक हैं, जिसे मंत्री खुश करना चाहते थे।” राय ने कहा, “यह राजद है, जो अपराधियों को संरक्षण देने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए जाना जाता है, जिसकी तुलना साइनाइड से की जानी चाहिए। (मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की) जदयू सहित उसके सभी सहयोगी भी ऐसा ही करते हैं।