Mamata Banerjee
PTI Photo

    Loading

    अगरतला: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं पर हो रहे हमलों के बावजूद उनकी पार्टी प्रदेश के लोगों के साथ खड़ी रहेगी। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री चुनावी राज्य त्रिपुरा के दो दिन के दौरे पर यहां पहुंचीं। ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी थे। 

    तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पीयूष कांति विश्वास, पार्टी सांसद सुष्मिता देव और वरिष्ठ नेता राजीब बनर्जी ने यहां महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर पार्टी प्रमुख का स्वागत किया। हवाई अड्डे पर ममता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं यहां यह कहने आयी हूं कि तृणमूल कांग्रेस आपके (आम लोगों) साथ तब खड़ी हुयी जब भाजपा के अत्याचार के बीच कोई नहीं था। हमारे लोगों पर हमले हुये और वाहनों में तोड़फोड़ की गयी। ककाली घोष दस्तीदार, डोला सेन और सुष्मिता देव जैसे वरिष्ठ नेताओं को भी नहीं छोड़ा गया।”

    ममता बनर्जी ने कहा कि त्रिपुरा उनका ‘‘दूसरा घर” है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं त्रिपुरा के संतोष मोहन देव और मनोरंजन भक्त जैसे नेताओं के साथ काम कर चुकी हूं , जब (1988 में) कांग्रेस सत्ता में वापस आयी थी। मैं इस पूर्वोत्तर राज्य से भलीभांति परिचित हूं।” ममता ने कहा, ‘‘इस जगह की सबसे सुखद बात यह है कि मैं अपनी मातृभाषा में बात कर सकती हूं। चाहे वह खान-पान हो, पहनावा या पसंद हो अथवा जीवनशैली हो, त्रिपुरा के लोगों का पश्चिम बंगाल के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।”

    उन्होंने कहा कि वह पूजा-अर्चना के लिए हवाई अड्डे से सीधे त्रिपुरेश्वरी मंदिर जा रही हैं। इस बीच, पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि तृणमूल प्रमुख मंगलवार को एक रोड शो में शामिल होंगी और शहर की सभी महत्वपूर्ण सड़कों से होकर गुजरेंगी तथा एक रैली को भी संबोधित करेंगी। (एजेंसी)