Priyanka Gandhi takes a jibe at KCR Telangana PM Modi BRS government remote control

Loading

मुलुगू: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बुधवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की सरकार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) रिमोट कंट्रोल से चला रहे हैं। प्रियंका ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) का शासन प्रत्येक परिवार को नौकरी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहा और परिणामस्वरूप राज्य में 40 लाख से अधिक युवा बेरोजगार हो गए।

उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ बीआरएस सरकार है, जिसने शुरू में तेलंगाना की बात की थी लेकिन आज उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से ‘हाथ मिला लिया’ है और प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी जी रिमोट कंट्रोल से (तेलंगाना) सरकार चला रहे हैं।” प्रियंका ने कहा कि राज्य में हर जगह भ्रष्टाचार और लूट हो रही है।

कांग्रेस महासचिव ने बीआरएस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह महंगाई को नियंत्रित करने और रोजगार उपलब्ध कराने के बारे में नहीं सोच रही है, बल्कि जमीन और रेत माफियाओं को बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।  उन्होंने दावा किया कि रंगा रेड्डी जिले में बड़े पैमाने पर हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीआरएस ने ‘बंगारू तेलंगाना’ (स्वर्णिम तेलंगाना) का वादा किया था, लेकिन उन्होंने अपने लिए आलीशान महल बनाए।

उन्होंने 30 नवंबर के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटी पर भी विस्तार से बात की, जिसमें महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा शामिल है। प्रियंका अपने भाई राहुल गांधी के साथ आज अपराह्न हैदराबाद से हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचीं। दोनों नेताओं ने यहां ऐतिहासिक रामप्पा मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद कांग्रेस अभियान और बस यात्रा “विजयभेरी यात्रा” की शुरुआत की।  (एजेंसी)