SG surya Tamilnadu

Loading

मदुरै: तमिलनाडु (Tamil Nadu) भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव एस.जी. सूर्या गिरफ्तारी का विरोध करते हुए मदुरै में प्रदर्शन किया। एक अदालत ने बीजेपी के प्रदेश सचिव एस.जी. सूर्या (S.G. Surya) को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें मदुरै के सांसद सु. वेंकटेशन पर उनके हालिया ट्वीट के सिलसिले में कल रात गिरफ्तार किया गया था।  

मिली जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु पुलिस ने राज्य सचिव एस.जी. सूर्या को  कल रात गिरफ्तार किया था और  उन्हें  भारी सुरक्षा के बीच पुलिस मदुरै जज के क्वार्टर लेकर गई। जहां जज ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह कार्रवाई भाजपा के प्रदेश सचिव सूर्या द्वारा उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी एक पोस्ट को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की ओर से की गई शिकायत के आधार पर की गई। पुलिस ने कहा कि सूर्या को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। 

अन्नामलाई ने की निंदा

पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने इस कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर ‘अंकुश लगाने’ का प्रयास बताया। अन्नामलाई ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रदेश सचिव थिरु सूर्या की गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है। उनकी एकमात्र गलती द्रमुक (द्रविड़ मुनेत्र कषगम) के सहयोगी कम्युनिस्टों के दोहरे मानदंडों को उजागर करना था। अभिव्यक्ति की आजादी को कम करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करना और थोड़ी-सी आलोचना से घबरा जाना, एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेता के वास्तव में अलोकतांत्रिक और निरंकुश नेता बनने का संकेत है।” उन्होंने कहा, ‘‘ये गिरफ्तारियां हमें नहीं डिगाएंगी। हम सच सामने लाने के प्रयास जारी रखेंगे।”