राजस्थान: प्रदेश में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण व निर्धारित समयावधि में पूर्ण हो: परसादी लाल मीणा

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के चिकित्सा शिक्षा मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने मंगलवार को प्रदेश के 16 निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का कार्य निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।   

    मीणा ने मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज का निर्माण 2023 तक पूर्ण हो जाएं ताकि प्रदेश में चिकित्सकों की कमी ना रहे। उन्होंने संबंधित मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यों को भी निर्माण कार्य की नियमित जांच करने के निर्देश दिए।   

     उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पतालों ने कोविड-19 के दौरान आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी, तीसरी लहर से बचाव के लिए भी सभी संस्थान पूर्णतया तैयार हैं।   

    चिकित्सा शिक्षा मंत्री को बताया गया कि राजमेस सोसायटी के प्रथम चरण में सात मेडिकल कॉलेज (भरतपुर, भीलवाड़ा, चूरू, सीकर, पाली, बाड़मेर व डूंगरपुर) कॉलेज स्वीकृत किए गए। द्वितीय चरण में धौलपुर एवं तृतीय चरण में नागौर, अलवर, चित्तौड़गढ़, बांसवाडा, बूंदी, बारां, श्रीगंगानर, सिरोही, करौली, जैसलमेर, झुंझुनूं, टोंक, दौसा, सवाईमाधोपुर एवं हनुमानगढ में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हैं।  (एजेंसी)