File Photo
File Photo

    Loading

    तिरुवनंतपुरम. ग्रामीण तिरुवनंतपुरम (Rural Thiruvananthapuram) में अंचुथेंगु हार्बर (Anchuthengu Harbor) के पास सोमवार को एक मछली पकड़ने वाली नाव के पलट जाने से दो मछुआरों की मौत हो गई। बोट पर करीब 23 लोग सवार थे, जिसमें से 16 को बचा लिया गया है। बचाव कार्य जारी है।

    लापता मछुआरों को बचाने के लिए तटरक्षक चार्ली शिप्स और एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) द्वारा प्रयास और निगरानी जारी है। घायलों को चिरयांकीझु तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराए जाने की संभावना है। मृतकों की पहचान शनवास और निज़ाम के रूप में हुई है।

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और इडुक्की जिलों के लिए रेड अलर्ट, जबकि अलाप्पुझा, कोट्टयम और एर्णाकुलम जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने एर्णाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जहां सात सितंबर को भारी बारिश होने की आशंका है।

    उल्लेखनाय है कि रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से बेहद भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब 6 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक बहुत भारी बारिश है। वहीं, येलो अलर्ट का मतलब 6 सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश है।